प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिन की अमेरिकी यात्रा के पूरे होने के बाद भारत के लिए रवाना हो गए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी पहली शिखर स्तरीय बैठक में भारत, अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों को 'नए स्तर' पर ले जाने, असैन्य परमाणु करार को लागू करने में आ रही बाधाओं को दूर करने तथा आतंकवाद से लड़ने में परस्पर सहयोग करने की प्रतिबद्धता जतायी।

विधानसभा चुनाव 2014

आकाशदीप सिंह के शानदार मैदानी गोल की मदद से भारत ने आज मेजबान कोरिया को 1-0 से हराकर 12 साल में पहली बार एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। इस खिताबी भिड़ंत से भारत को इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मौजूदा एशियाड में पूल चरण में मिली 1-2 की शिकस्त का बदला चुकता करने का मौका मिलेगा।

अन्य ख़बरें
क्रिकेट | अन्य खेल
गोरखपुर में दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर, छह की मौत, 40 घायल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर कैंट स्टेशन के पास लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस और कृषक एक्सप्रेस ट्रेन के बीच हुई इस टक्कर में कम से कम छह लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

Advertisement

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया