यह ख़बर 12 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में सरकार गठन से भाग रही हैं भाजपा और 'आप' : कांग्रेस

संजय निरुपम की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली में अभी तक किसी दल द्वारा सरकार गठन का दावा नहीं किए जाने के बीच कांग्रेस ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियां सरकार गठन से भाग रही हैं, क्योंकि वे अपने चुनाव पूर्व किए गए वादों को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगी।

कांग्रेस सांसद संजय निरूपम ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि दोनों पार्टियों में से कोई भी सरकार गठन के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि सत्ता संभालने की सूरत में छह महीने के भीतर उन्हें जनता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा... क्योंकि वे अपने चुनाव पूर्व किए गए वादों को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे।

निरूपम ने कहा, क्योंकि वे अपने वादे पूरा नहीं कर सकते, इसलिए वे सरकार गठन से बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह बिना किसी शर्त के 'आप' का समर्थन करने को तैयार है, इसलिए उसे दिल्ली में सरकार बनाने का प्रयास करना चाहिए। भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने को रेखांकित करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि दिल्ली के लोगों द्वारा पार्टी में भरोसा जताए जाने के बाद वे चुनाव जीते हैं।

निरूपम ने कहा, आपने कहा था कि आप सब्जियों, बिजली और ईंधन की कीमतें कम करेंगे। अब आपको यह करना चाहिए। आप भाग क्यों रहे हैं। अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ 'आप' द्वारा कुमार विश्वास को अपने उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारे जाने के संबंध में किए गए एक सवाल के जवाब में निरूपम ने इससे आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को किसी प्रकार का खतरा होने से इनकार किया।

उन्होंने कहा, यदि वे दिल्ली में अपनी जीत से इतने उत्साहित हैं, तो उनका भारत के किसी भी हिस्से से चुनाव लड़ने का स्वागत है, लेकिन मैं उन्हें यह बताना चाहूंगा कि हर दिन 'रविवार' नहीं होता।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com