यह ख़बर 07 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

छत्तीसगढ़ का कोयला लूट लेती कांग्रेस : नरेंद्र मोदी

रायपुर:

भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए डॉ रमन सरकार के काम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ के लोगों ने 10 साल डॉ रमन सिंह को न दिए होते, तो आज छत्तीसगढ़ का हाल कुछ और ही होता। अगर लुटेरों के हाथ में छत्तीसगढ़ चला गया होता, तो यहां कुछ नहीं बचता। यही नहीं यहां एक किलो कोयला भी न बचता। कांग्रेस का पंजा यहां पड़ता तो 10 साल में छत्तीसगढ़ तबाह हो जाता।

उत्तराखंड और झारखंड का उदाहरण देते हुए मोदी ने कहा कि ये दोनों राज्य बनने के बाद लगातार पिछड़ते चले गए, लेकिन छत्तीसगढ़ बनने के बाद यहां लगातार विकास हो रहा है। उत्तराखंड में सरकारें बदलती रही, बार-बार कांग्रेस को मौका मिलता रहा इसलिए उसकी स्थिति ऐसी हो गई है।

झारखंड इतनी बड़ी कुदरती संपत्ति के बावजूद गिर रहा है, छत्तीसगढ़ इसलिए बचा कि आपने रमन सिंह पर भरोसा किया और यह भरोसा रंग लाया। मोदी ने कहा कि जाति, बिरादरी के लिए वोट न दें, विकास के लिए वोट दें। छत्तीसगढ़ की विकासयात्रा जारी रखने के लिए और उसको नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए वोट विकास के लिए दें। देश विकास चाहता है।

मोदी ने मजाक में कहा कि अब लोग कोय़ला और प्याज रखने के लिए लॉकर खुलवा रहे हैं। केंद्र की सरकार ने गरीब से प्याज को भी छीन लिया है। कांग्रेस ने वादा किया था कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो 100 दिन में महंगाई कम कर देंगे, लेकिन महंगाई कम नहीं हुई। उन्होंने वादाखिलाफी की।

अटलबिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ न बनाया होता, रमन सिंह की सरकार न होती तो बस्तर यूनिवर्सिटी बनाने का सपना देख पाता। आज बस्तर में यूनिवर्सिटी है।

मोदी ने कहा कि रमन सरकार ने खाद्य सुरक्षा बिल लागू किया और छत्तीसगढ़ में वह चावल वाले बाबा नाम से मशहूर हैं। मोदी ने कहा कि रमन सिंह संवेदनशील व्यक्ति है। नक्सली हमले पर उन्होंने अपनी चूक कबूली। नक्सली हमले में मारे गए नेताओं के परिवारों से मिलने गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि दूसरी तरफ पटना धमाकों के बाद गलती नहीं कबूली। न ही वहां की सरकार इन धमाकों के प्रति गंभीर नहीं दिखी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास के मामले में गुजरात से भी आगे निकल जाएगा। यह मेरे लिए गर्व की बात होगी।