यह ख़बर 12 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली के उप राज्यपाल ने हर्षवर्धन को सरकार गठन पर चर्चा के लिए बुलाया

हर्षवर्धन की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

सरकार गठन में गतिरोध को दूर करने की कोशिश के तहत दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और विधानसभा में सबसे बड़े दल के नेता हर्षवर्धन से इस विषय पर गुरुवार को चर्चा करने के लिए बुधवार रात उन्हें फोन किया।

यह अंदेशा है कि हर्षवर्धन गुरुवार को कह सकते हैं कि सरकार बनाने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या नहीं है। नजीब जंग ने फोन पर हर्षवर्धन से बातचीत की और उनसे कहा कि वह सरकार गठन के विषय पर उनसे चर्चा करना चाहते हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव ने खंडित जनादेश दिया है। 70-सदस्यीय विधानसभा में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। भाजपा 31 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है और उसके सहयोगी दल शिरोमणी अकाली दल के पास एक सीट है। आम आदमी पार्टी (आप) को विधानसभा में 28 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस आठ सीटों पर सिमट गई। जेडीयू एक सीट पर विजयी रही, जबकि मुंडका सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई।

हर्षवर्धन ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने उपराज्यपाल से कहा है कि वह गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने रायपुर जा रहे हैं और शाम तक दिल्ली लौटने के बाद उनसे मिल पाएंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com