यह ख़बर 22 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्टिंग के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करेगी आप

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा है कि मीडिया सरकार द्वारा किया गया स्टिंग ऑपरेशन शरारतपूर्ण, राजनैतिक साजिश का हिस्सा, पत्रकारिता के मूल्यों और मर्यादा के खिलाफ है। पार्टी इसके लिए मीडिया सरकार और स्टिंग को प्रायोजित करने वाले चैनल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करेगी।

आप के नेता योगेंद्र यादव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सीडी के आरोपों और उसके प्रमाणों में कोई तालमेल नहीं है। पूरी बातचीत को संदर्भ से काटकर दिखाया गया है। इस सीडी के आधार पर किसी उम्मीदवार के खिलाफ आप कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकती है।

यादव ने कहा कि इस मामले में प्रेस परिषद और न्यूज ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन से शिकायत की जाएगी। प्रशांत भूषण इस संदर्भ में शीघ्र ही आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

इस बीच खबर है कि मीडिया संगठन, मीडिया सरकार ने पूरी असंपादित सीडी निर्वाचन आयोग को सौंप दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने कहा कि यदि आयोग को पूरी असंपादित सीडी सौंप दी गई है तो वह आयोग से पूरे मामले की जांच कम से कम समय में करने की अपील करेंगे। वह आग्रह करेंगे कि आयोग मामले की जांच 48 घंटे में कर सके तो सबसे बेहतर होगा। यदि इस जांच में आप का कोई उम्मीदवार दोषी पाया गया तो पार्टी उसकी उम्मीदवारी वहीं खत्म कर देगी और इसके लिए सार्वजनिक घोषणा करेगी।