यह ख़बर 25 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्टिंग ऑपरेशन विवाद : आप ने मानहानि का मामला दायर किया

अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने कुछ उम्मीदवारों को कथित तौर पर गलत तरीके से धन लेने की बात कबूलते हुए दिखाने वाले वीडियो में छेड़छाड़ का दावा करते हुए इसे प्रसारित करने वाले पोर्टल ‘मीडिया सरकार’ के कर्ताधर्ता के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में मानहानि की शिकायत दाखिल की है।

‘मीडिया सरकार’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुरंजन झा के साथ ही आप ने आरोपियों के तौर पर एक निजी समाचार चैनल के दो अधिकारियों के भी नाम लिए हैं और कहा है कि उन्होंने तथ्यों का सत्यापन किए बगैर ही कथित स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर लगातार खबर जारी की।

आप की ओर से तथा संगम विहार से पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे विधानसभा चुनाव उम्मीदवार दिनेश मोहनिया द्वारा दाखिल याचिका पर 27 नवंबर को सुनवाई हो सकती है।

आप ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि झा ने ‘संपादित सीडी’ जारी की जिसके साथ छेड़छाड़ हुई लगती है और आम जनता की नजरों में पार्टी की छवि खराब करके उसे नुकसान पहुंचाया गया है।

आप ने कहा, ‘आरोपी क्रमांक एक (झा) द्वारा मीडिया को जारी किए गए सीडी के संपादित अंश से भी यह नहीं दर्शाया जा सका कि उनमें से किसी उम्मीदवार ने कुछ अवैध किया या पार्टी के लिए काला धन स्वीकार किया, किसी भी गैर-कानूनी या अनैतिक काम का वायदा किया। इसके बाद भी आरोपी क्रमांक एक अपनी टिप्पणी में आप को भ्रष्ट राजनीतिक पार्टी बताते हैं जिसके उम्मीदवार बिना रसीद दिए नगद में चंदा लेने को तैयार हैं।’

पार्टी ने दावा किया कि समाचार पोर्टल ने 21 नवंबर को 48 मिनट का वीडियो जारी किया था जिसमें उसके संवाददाताओं द्वारा पार्टी के सात उम्मीदवारों समेत आठ सदस्यों पर तथाकथित स्टिंग ऑपरेशन किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप ने सीडी के जरिये लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है।