यह ख़बर 10 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा को समर्थन देने का सवाल ही नहीं : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर अब भी अनिश्चितता बनी हुई है, न ही भाजपा और न ही आम आदमी पार्टी सरकार बनाने के लिए आगे आ रही है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साफ किया है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा को कतई समर्थन नहीं देगी।

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण ने भी सोमवार को एनडीटीवी से बातचीत के दौरान दिए गए बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने यह कहा था कि अगर भाजपा उनकी पार्टी की तरह काम करने लगे, तो उनका समर्थन किया जा सकता है…हालांकि यह संभव नहीं है।

प्रशांत भूषण ने सोमवार को एनडीटीवी से बातचीत में कहा था कि अगर भाजपा 29 दिसंबर को हमारे किए वादे के मुताबिक जन−लोकपाल बिल लाने और जन सभाओं के गठन को लेकर लिखित आश्वासन देती है, तो आम आदमी पार्टी उसे समर्थन देने पर विचार कर सकती है। हालांकि प्रशांत भूषण ने यह भी कहा कि यह आम आदमी पार्टी का नहीं, बल्कि उनका निजी विचार है।

इस बीच, दिल्ली में सरकार बनाने से कतरा रही भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच आरोप−प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भाजपा नेता अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि आम आदमी पार्टी सरकार बनाने से डर रही है, क्योंकि उसे पता है कि उसके द्वारा किए गए वादे लागू करने लायक नहीं हैं।

जेटली की इस प्रतिक्रिया पर 'आप' के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह अपनी पार्टी के अनुभव के हिसाब से बोल रहे हैं, आम आदमी पार्टी उनकी पार्टी की तरह जोड़-तोड़ नहीं करती।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर दिल्ली में दोबारा चुनाव कराने की नौबत आती है, तो वह इसके लिए पूरी तरह तैयार है। पार्टी के मुताबिक वह कांग्रेस या बीजेपी से समर्थन नहीं ले सकती, क्योंकि इन दोनों पार्टियों का विरोध ही उसकी जीत का आधार है।

ताजा हालात के मुताबिक दिल्ली राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, क्योंकि भाजपा या आम आदमी पार्टी में से किसी ने भी अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है। अब सबकी नजर उप−राज्यपाल पर टिकी हुई है। सरकार न बनने की स्थिति में छह महीने के अंदर दोबारा चुनाव कराने होंगे। दोनों पार्टियों का कहना है कि उनके पास बहुमत नहीं है और वे विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com