यह ख़बर 04 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में मतदान : वोट डालने के लिए लाइन में लगीं सोनिया गांधी

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी निर्माण भवन पर बने बूथ पर मतदान करने के लिए लाइन में लगीं। हालांकि कुछ ही क्षण बाद एसपीजी के अधिकारी उन्हें लाइन से हटाकर सीधे अंदर ले गए। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की लगातार चौथी बार जीत हासिल करने पर नजर है।

शीला दीक्षित के साथ सोनिया ने निर्माण भवन स्थित एक मतदान केंद्र पर सुबह 10 बजे वोट डाला। कांग्रेस अध्यक्ष नई दिल्ली क्षेत्र की मतदाता है जहां से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट से दो अन्य प्रमुख उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा में है, जिसमें आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता मुकाबले में हैं।

केजरीवाल ने सुबह सवा आठ बजे हनुमान रोड स्थित बूथ संख्या 47 पर मतदान किया। इस क्षेत्र से मतदाता उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव समेत अन्य लोगों ने भी वोट डाले। मुख्य चुनाव अधिकारी ने उम्मीद जताई कि लोग भारी संख्या में मतदान कर रिकॉर्ड बनाएंगे। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि दिल्ली के लोग मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएंगे। लोगों में चुनाव के प्रति भारी उत्साह है। साल 2008 के विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत 57.58 रहा।

शीला दीक्षित पिछले 15 सालों से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं और उनके विकास के मॉडल को क्षेत्र में कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ रहा है, जहां के 1.18 लाख मतदाताओं में 60 प्रतिशत सरकारी कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य हैं। इस सीट पर सोनिया के मतदान करने से कुछ ही देर पहले सांसद मेनका गांधी ने भी वोट डाला था।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com