यह ख़बर 10 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दूसरी पार्टियों के 'अच्छे' लोग हमारे साथ आएं : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार गठन के लिए भाजपा को किसी तरह का समर्थन देने की बात खारिज करते हुए कहा कि इस संदर्भ में पार्टी नेता प्रशांत भूषण ने जो कुछ कहा था, वह उनकी व्यक्तिगत राय है।

केजरीवाल ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर भाजपा को सरकार बनानी चाहिए और कांग्रेस से समर्थन लेना चाहिए। उन्होंने कहा, भाजपा को जनादेश मिला है। वह सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है, इसलिए उसे कोशिश करनी चाहिए और कांग्रेस से समर्थन लेकर सरकार बनानी चाहिए।

प्रशांत भूषण की टिप्पणी के बाद, 'आप' द्वारा भाजपा को समर्थन देने की संभावनाएं तेज हो गई थी, जिसके बाद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार के गठन के लिए किसी से भी न तो समर्थन लेगी, न ही किसी को समर्थन देगी। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, हमने कल एक बैठक की थी और आज एक और बैठक की। यह फैसला लिया गया कि हम न तो समर्थन लेंगे, न ही समर्थन देंगे।

भाजपा को मुद्दा आधारित समर्थन देने से जुड़े भूषण के बयान को लेकर केजरीवाल ने कहा, यह उनकी (भूषण की) अपनी राय है... वह सोमवार की बैठक में नहीं आ सके थे। केजरीवाल ने कहा, मैं देश से कहना चाहता हूं कि दिल्ली ने एक उम्मीद जगाई है। यह हमारी लड़ाई नहीं है, 'आप' कुछ लोगों की एक छोटी पार्टी है। यह केवल 'आप' की लड़ाई नहीं है, बल्कि आम आदमी की लड़ाई है।

उन्होंने कहा, मैं सभी अच्छे लोगों, अच्छे संगठनों और राजनीतिक ताकतों से एकजुट होने की अपील करता हूं, क्योंकि यह देश को बदलने का एक ऐतिहासिक समय है... हमारे साथ आइए, हम अलग तरीके से बढ़ेंगे और आप को प्राथमिकता देंगे। हमारे साथ अहं की कोई समस्या नहीं है, हम सभी को एक साथ आने की जरूरत है।

केजरीवाल ने राजनीतिक दलों में शामिल 'अच्छे' लोगों से अपील की कि अगर वे अपनी संगठन की नीतियों से नाखुश हैं और वहां घुटन महसूस कर रहे हैं, तो अपनी पार्टियों के खिलाफ विद्रोह करें। उन्होंने कहा, अगर आप उनके साथ संतुष्ट नहीं हैं, तो हमारे साथ आइए।

सरकार गठन को लेकर कांग्रेसी नेता शकील अहमद की टिप्पणी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि कांग्रेस से समर्थन लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता। कांग्रेसी नेता वी नारायणसामी द्वारा यह कहे जाने पर कि सरकार लोकपाल विधेयक पारित कराने को लेकर गंभीर है, केजरीवाल ने पूछा, कौन सा लोकपाल विधेयक...कमजोर और पंगु लोकपाल विधेयक या जनलोकपाल विधयेक।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com