यह ख़बर 21 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रभावी लोकपाल लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : प्रधानमंत्री

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि लोकपाल विधेयक संसद में अटका हुआ है, इसके बावजूद उनकी सरकार देश में एक प्रभावी लोकपाल के गठन के लिए प्रतिबद्ध है।
अमृतसर:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि लोकपाल विधेयक संसद में अटका हुआ है, इसके बावजूद उनकी सरकार देश में एक प्रभावी लोकपाल के गठन के लिए प्रतिबद्ध है।

सिख समुदाय के पवित्र शहर अमृतसर में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित एक राजनीतिक रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार देश में एक गम्भीर समस्या है और इससे निबटने के लिए उनकी सरकार प्रभावी कदम उठाना चाहती है।

जनसमुदाय को पंजाबी में सम्बोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी पारदर्शिता की पक्षधर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून लेकर आई जिससे शासन में नागरिकों की भागीदारी बढ़ी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन में पंजाब अन्य राज्यों से पिछड़ गया है और 1.2 लाख करोड़ रुपये के कर्ज में डूबा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनमोहन सिंह ने कहा कि अकाली दल-भाजपा सरकार केंद्र से भेजी गई राशि का उपयोग नहीं कर पाई है तथा कृषि एवं उद्योग की उपेक्षा हुई है।