यह ख़बर 21 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माया, मुलायम ने रोजगार के लिए कुछ नहीं किया : राहुल

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मायावती और मुलायम सिंह यादव पर रोजगार सृजन के लिए कोई ठोस कदम न उठाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के युवाओं को दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।
बुलंदशहर:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर रोजगार सृजन के लिए कोई ठोस कदम न उठाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के युवाओं को दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

बुलंदशहर में कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) की संयुक्त रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा, "मायावती और मुलायम सिंह ने विकास करने के बजाय केवल जनता से झ्झूठे वादे किए। आज प्रदेश के युवा दूसरे राज्यों में जाकर काम करने को विवश हैं क्योंकि उनके लिए यहां रोजगार ही नहीं है।"

मायावती और मुलायम पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा "हम (कांग्रेस) वादे नहीं करते, बल्कि काम करके दिखाते हैं। जब नीयत साफ हो तब वादे करने की जरूरत नहीं पड़ती। वादा वही करते हैं जो काम नहीं करना चाहते।

राहुल ने कहा कि आज हैदराबाद में अमेरिका से लोग नौकरी करने आ रहे हैं क्यों? क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है जो प्रगति और बदलाव ला रही है, राज्य का विकास कर रही है। वहां के युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ता है।

कांग्रेस को बदलाव लाने वाली पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा, "अगर आप प्रदेश में बदलाव चाहते हैं तो हमें लखनऊ में सरकार बनाने का मौका दीजिए। हम कांग्रेस शासित राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश का विकास करेंगे। आपको करके दिखाएंगे कि विकास क्या होता है। उत्तर प्रदेश के युवा रोजगार के लिए बाहर नहीं जाएंगे, बल्कि दूसरे राज्यें के युवा यहां नौकरी के लिए आएंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने कहा, "मायावती और मुलायम सिंह ने पिछले पांच साल से कोई गांव नहीं देखा है। किसी किसान के पास जाकर उसकी तकलीफ नहीं सुनी। गरीबों की समस्याएं समझे बिना कोई नेता गरीबों का विकास कर ही नहीं सकता।"