यह ख़बर 17 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'सपा की सरकार बनी तो हर रिक्शे में लगेगी मोटर'

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह एक ऐसा कानून बनाएंगे जिसमें हर रिक्शाचालक के रिक्शे में सरकारी सहायता से मोटर लगाई जाएगी।
संत कबीर नगर:

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह एक ऐसा कानून बनाएंगे जिसमें हर रिक्शाचालक के रिक्शे में सरकारी सहायता से मोटर लगाई जाएगी।

मुलायम सिंह यादव ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा की सरकार बनने पर ऐसा कानून बनेगा कि इससे कोई भी रिक्शा चालक भूखा नहीं रह पाएगा और रिक्शे में मोटर लगाई जाएगी ताकि आदमी आदमी को न खींचे और कम मेहनत में पूरे दाम मिलेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सपा की सरकार बनने पर प्रदेश में किसानों और बुनकरो को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार आने पर हम पहले बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास करेंगे और रोजगार न दे पाने पर पुन:बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा और उसे अब बढ़ाकर 12000 रुपये प्रतिवर्ष कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कन्या विद्या धन बीस हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपये किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए यादव ने कहा कि जब प्रदेश में सपा की सरकार थी तो केन्द्र से जो पैसा आता था तो जांच टीम भी साथ में आती थी और एक-एक पैसे का हिसाब लिया जाता था, लेकिन मायावती की सरकार के समय एक भी जांच टीम नहीं और अब चुनाव को देखकर जांच की जा रही है।