यह ख़बर 05 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम होंगे अगले मुख्यमंत्री : अखिलेश

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की 16वीं विधानसभा के चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले सपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दल को स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की 16वीं विधानसभा के चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दल को स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

अखिलेश ने कहा ‘हमने पार्टी को कामयाब बनाने के लिये काफी कड़ी मेहनत की है और हमें सरकार बनाने के लिये जरूरी बहुमत मिलने की उम्मीद है।’ पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री कौन होगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा ‘निर्वाचित विधायक ही तय करेंगे कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। मेरा मानना है कि नेताजी :मुलायम सिंह यादव: सबकी पसंद हैं और वह ही मुख्यमंत्री होंगे।’ चुनाव के बाद किसी दल से गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि मतगणना के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगा और उनकी पार्टी को बहुमत मिलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा के बजाय बसपा को समर्थन देने के लिये कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा के बयान के बारे में उन्होंने कहा कि वे वर्मा के विचार हैं और इस बारे में उनकी पार्टी ही कुछ तय करेगी।