यह ख़बर 22 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुस्लिम आरक्षण पर कभी कुछ नहीं करेंगे मुलायम : राहुल

खास बातें

  • राहुल गांधी ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर आरक्षण के नाम पर मुसलमानों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि यादव अगर मुस्लिम आरक्षण के प्रति गम्भीर होते तो अपने मुख्यमंत्रित्व काल में कांग्रेस शासित केरल तथा आंध्र प्रदेश की तर्ज पर इस दिशा में
अलीगढ़:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी :सपा: प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर आरक्षण के नाम पर मुसलमानों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यादव अगर मुस्लिम आरक्षण के प्रति गम्भीर होते तो अपने मुख्यमंत्रित्व काल में कांग्रेस शासित केरल तथा आंध्र प्रदेश की तर्ज पर इस दिशा में कदम उठा सकते थे।

राहुल ने यहां धौर्रा बाईपास क्रासिंग पर आयोजित चुनावी रैली में कहा कि सपा प्रमुख चुनावी बेला में मुस्लिम समुदाय से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं जिनके बारे में वह खुद भी जानते हैं कि वह उन्हें कभी पूरा नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि यादव तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन मुस्लिम आरक्षण पर कार्यवाही के मामले में उनका रिकार्ड ही इस मुद्दे पर उनकी गम्भीरता की कहानी बयां करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘यादव अगर पिछड़े मुसलमानों को आरक्षण देने के मुद्दे पर गम्भीर होते तो वह केरल तथा आंध्र प्रदेश जैसे कांग्रेस शासित राज्यों की तर्ज पर इस दिशा में कुछ करते लेकिन वह ऐसा कभी नहीं करेंगे और मैं यह बात दावे के साथ कह सकता हूं।’’ उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्गो खासकर मुसलमानों के उत्थान के लिये कांग्रेस पूरी तरह संकल्पबद्ध है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसी पार्टी की सरकार ने सच्चर समिति गठित की जिसने मुसलमानों की दयनीय हालत को दुनिया के सामने उजागर किया।