यह ख़बर 09 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में लौट रहा है सपा का गुंडाराज?

खास बातें

  • यूपी में सपा की जीत के बाद जिस तरह से एक के बाद एक हिंसा की खबरें आ रही हैं उससे आशंका जताई जाने लगी है कि यूपी में कहीं गुंडाराज की वापसी तो नहीं हो रही है।
लखनऊ:

यूपी में समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलने के बाद से ही जिस तरह से एक के बाद एक हिंसा की खबरें आ रही हैं उससे आशंका जताई जाने लगी है कि यूपी में कहीं गुंडाराज की वापसी तो नहीं हो रही है। गुरुवार को आगरा में बीएसपी के एक पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या कर दी गई तो भदोही और सीतापुर में दलितों के घर में आग लगा दी गई। अम्बेडकर नगर में माया सरकार में परिवहन मंत्री रहे राम अचल के बेटे संजय ने अपने गांव के ही लोगों पर गोलियां चला दीं।

यूपी में बलिया के भुज छपरा गांव में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पांच दलित महिलाओं और बच्चों को बुरी तरह मारने−पीटने के आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि जब यह पता चला कि इस गांव के ज्यादातर लोगों ने जेडीयू को वोट दिया था तो 40 से ज्यादा सपा कार्यकर्ता गांव में घुसे और मारपीट की।

आगरा में सपा कार्यकर्ताओं पर बहुजन समाज पार्टी के प्रधान के पति की हत्या का आरोप लगा है। बाह विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के राजा अरिदमन सिंह ने बीएसपी के मधुसूदन शर्मा को हराया है। होली के दिन बाह के पार्वती पूरा गांव में बीएसपी की प्रधान गुड्डी देवी के पति मुन्ना लाल जाटव की हत्या कर दी गई। हत्या से पहले घर में तोड़फोड़ भी की गई है।
भदोही में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर दलितों के घर में आग लगाने का आरोप लगा है। खबरों के मुताबिक इनमें से एक व्यक्ति के घर पर राहुल गांधी भी आए थे। पीड़ित के मुताबिक कुछ लोगों आए और उनके घर में आग लगा दी। पुलिस का कहना है कि शराब के नशे में कुछ लोगों ने दलितों के घर में आग लगाई है और घटना की जांच की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीतापुर जिले के बबना गांव में समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने एक निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों की झोपड़ियां जला दीं। इस इलाके से समाजवादी पार्टी के महेंद्र कुमार सिंह जीते हैं। उनके और निर्दलीय उम्मीदवार शिव कुमार गुप्ता के समर्थकों में रात झड़प हो गई  दोनों ने एक दूसरे पर पथराव किया। बाद में समाजवादी पार्टी के कुछ समर्थकों ने दो झोपड़ियों में आग लगा दी।