यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : तीसरे चरण के लिए प्रचार तेज

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में जहां शनिवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तीसरे चरण के चुनाव के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं कर चुनाव प्रचार किया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में जहां शनिवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तीसरे चरण के चुनाव के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं कर चुनाव प्रचार किया। तीसरे चरण में दस जिलों की 56 सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होना है।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने शनिवार को इलाहबाद, प्रतापगढ़ और अमेठी में रैलियां कीं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जाति और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 22 साल से उत्तर प्रदेश में केवल दस फीसदी लोगों की सरकार बन रही है।

राहुल ने कहा, "पिछले 22 साल से सपा, बसपा और भाजपा विकास के बजाय केवल जाति और धर्म की राजनीति करती आ रही हैं। ये पार्टियां सत्ता में आने पर केवल अपने वोट बैंक तक ही सीमित रहती हैं।"

नक्सल प्रभावित मिर्जापुर और सोनभद्र में जनसभाएं कर कांग्रेस और भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए बसपा प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को कहा कि इस जनजाति बहुल क्षेत्र में नक्सलवाद पनपने के लिए कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियां ही पूरी तरह जिम्मेदार हैं।

फर्रुखाबाद में कांग्रेस नेता एवं केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

प्रियंका वाड्रा ने रायबरेली में रोड शो के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की लहर है। जनता के लिए कुछ न करने वाले नेता सत्ता से बाहर जाएंगे।

गोरखपुर से भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी दल की सरकार नहीं बनेगी और एक साल बाद फिर विधानसभा चुनाव होगा।

गोरखपुर में मतदान करने के बाद योगी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "भाजपा, सपा और बसपा- तीनों नंबर एक के लिए लड़ाई लड़ रही हैं, लेकिन मुझ्झे लगता है कि इस चुनाव में किसी एक दल की सरकार नहीं बनने वाली है।"

योगी के बयान पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि योगी के बयान से साफ है कि भाजपा दौड़ से बाहर है। लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता एक स्थिर और मजबूत सरकार बनाएगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री रहते मध्य प्रदेश का कबाड़ा करने के बाद दिग्विजय सिंह अब राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया और सांसद राशिद अल्वी ने इलाहाबाद और भदोही में, भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने इलाहाबाद, वाराणसी और भाजपा नेता अनंत कुमार ने कौशाम्बी और इलाहाबाद में जनसभाएं कीं।