यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : आज थमेगा चौथे चरण का प्रचार

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी सहित 11 जिलों की 56 सीटों पर 19 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी सहित 11 जिलों की 56 सीटों पर 19 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा और तमाम दिग्गज पांचवे चरण के विधानसभा क्षेत्रों की ओर रुख करेंगे। चौथे चरण में रविवार को हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, फरु खाबाद, कन्नोज, बांदा, चित्रकूट, क्षत्रपति शाहूजी महाराज नगर, फतेहपुर और प्रतापगढ़ में मतदान होगा। इस चरण में कुल 1044 प्रत्याशी हैं जिनके भाग्य का फैसला 1.73 करोड़ मतदाता करेंगे।

प्रचार समाप्त होते ही उम्मीदवार जहां बूथ प्रबंधन और जनसम्पर्क अभियान में जुटेंगे वहीं नेता पांचवे चरण की ओर रुख करेंगे। बुंदेलखण्ड, मध्य, पश्चिम एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की 56 सीटों वाले चौथे चरण के मतदान में चार मंत्रियों सहित तमाम दिग्गज नेता मैदान में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्रियों में नकुल दूबे, अब्दुल मन्नान, रामपाल वर्मा और अयोध्या प्रसाद शामिल हैं तो दिग्गज नेताओं में कांग्रेस की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस खुर्शीद और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया शामिल हैं।