यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : दूसरे चरण का प्रचार थमा

खास बातें

  • दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी , कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने चुनाव वाले जिलों में 50 से ज्यादा जनसभाएं कीं।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार की शाम थम गया। प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों ने ताबड़तोड़ रैलियां कर प्रचार में पूरा दम लगाया। दूसरे चरण में नौ जिलों की 59 सीटों पर 11 फरवरी को मतदान होना है।

दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन समाजवादी पार्टी (सपा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं ने चुनाव वाले जिलों में 50 से ज्यादा जनसभाएं कीं।

गुरुवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराजगंज, गोरखपुर और देविरया में, भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने कुशीनगर, देविरया और बलिया में, भाजपा नेता अरुण जेटली ने गाजीपुर में, जनता दल (युनाइटेड) अध्यक्ष शरद यादव ने देविरया, महाराजगंज और कुशीनगर में जनसभाएं कर पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया।

दूसरे चरण में जिन नौ जिलों में मतदान होना है, उनमें आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, गाजीपुर, बलिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, मऊ और देविरया शामिल हैं।

दूसरे चरण में कुल 1.93 करोड़ मतदाता 1099 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण में 20 हजार मतदान कें द्र बनाए गए हैं और मतदान प्रक्रिया में करीब 22,000 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का उपयोग होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बसपा प्रमुख एवं मुख्यमंत्री मायावती ने इलाहाबाद और सुल्तानपुर में जनसभाएं कीं तो  कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने चंदौली और वाराणसी में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभाएं कर वोट मांगें।