यह ख़बर 06 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कुशवाहा पर फैसला वापस हो, नहीं तो पार्टी छोड़ दूंगा : योगी

खास बातें

  • बसपा से निकाले गए पूर्व मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा को भारतीय जनता पार्टी में शामिल किए जाने का विरोध पार्टी में जोर पकड़ रहा है।
गोरखपुर:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निकाले गए पूर्व मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल किए जाने का विरोध पार्टी में जोर पकड़ रहा है।

इसी क्रम में भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कुशवाहा को पार्टी में शामिल किए जाने का फैसला वापस नहीं लिया गया तो वह पार्टी और राजनीति छोड़ देंगे।

अपने गृहनगर गोरखपुर में संवाददाताओं के साथ बातचीत में आदित्यनाथ ने कहा, "यदि कुशवाहा को पार्टी में शामिल किए जाने का फैसला तत्काल वापस नहीं लिया गया तो वह पार्टी और राजनीति दोनों छोड़ देंगे।"

सांसद ने कहा, "राजनीति का स्तर अब इतना गिर चुका है कि यह हमारे लिए चिंता करने और अपमानित महसूस करने जैसी बात हो गई है। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।"

आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व परिवार कल्याण मंत्री पर हजारों करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। साथ ही कुशवाहा पर उन गरीब लोगों को मारने का भी आरोप होना चाहिए जिन्होंने दवाइयों के अभाव में दम तोड़ दिया।

आदित्यनाथ ने कहा, "अब हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि हमें राजनीति में बने रहना चाहिए अथवा नहीं। मैंने केंद्रीय नेतृत्व को पहले ही लिख दिया है कि या तो वह कुशवाहा को पार्टी में शामिल करने का फैसला वापस ले, या फिर मैं अपना फैसला लूंगा और पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले उमा भारती और मेनका गांधी कुशवाहा को पार्टी में शामिल किए जाने पर अपना विरोध दर्ज करा चुकी हैं।