फिर सज रहा है रामलीला मैदान, जुट गया पूरा सरकारी अमला

रामलीला मैदान (फाइल चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस पर 'झाड़ू' चलाने के बाद अब बारी रामलीला मैदान की है। जैसे ही अरविंद केजरीवाल ने 14 फरवरी को इस मैदान में शपथ लेने का ऐलान किया, पूरा सरकारी अमला रामलीला मैदान को लेकर जुट गया। क्या पुलिस, क्या एमसीडी - सभी तैयारियों में जुट गए।

दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव आनंदो मजूमदार ने बताया कि पूरी तैयारी हो रही है और हर तरफ ध्यान दिया जा रहा है। इस बात का खासतौर पर ध्यान रखा जा रहा है कि शपथ ग्रहण के वक्त काफी भीड़ होगी, सो, उसी तरीके से सारे विभाग मीटिंग कर तैयारियां कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि इस बार का शपथ ग्रहण बेहद खास होगा, और एक लाख लोगों की क्षमता वाला रामलीला मैदान लोगों की भीड़ के चलते छोटा पड़ जाएगा, लिहाजा बाहर स्क्रीन लगाने की योजना भी है।

इसके अलावा, चूंकि आम आदमी पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट मंत्रियों को भी न्योता भेजा है, इसलिए सरकारी अफसर इस मुद्दे पर भी नाप-तोलकर काम कर रहे हैं। उनकी कोशिश है कि आने वालों को दिक्कत न हो, जबकि दिल्ली पुलिस यह तय करने में जुटी है कि रामलीला मैदान का सुरक्षा घेरा कैसे बनाया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, पुलिस के सामने शपथ ग्रहण समारोह से पहले होने वाला अरविंद केजरीवाल का रोड शो भी है, सो, उस दौरान सड़कों पर लोगों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए यातायात पुलिस भी अपनी रूपरेखा बना रही है।