शांतिभूषण ने एनडीटीवी से कहा, केजरीवाल ने 'आप' को फेल किया, नेतृत्व बदलना चाहिए

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, और 'आप' के फाउंडर मेंबर शांतिभूषण ने बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की दावेदार किरण बेदी की तारीफ करने के बाद एनडीटीवी से बातचीत में 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर सीधा वार करते हुए कहा है कि उन्होंने पार्टी को कमज़ोर किया है, इसलिए अब उनके स्थान पर किसी और को नेतृत्व सौंपा जाना चाहिए।

89-वर्षीय शांतिभूषण ने एनडीटीवी से बातचीत में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के चयन की भी आलोचना की और उसे भी अरविंद केजरीवाल की विफलता करार दिया। उन्होंने कहा, "अरविंद (केजरीवाल) ने पार्टी को फेल कर दिया है... वह पार्टी के आदर्शों से दूर चले गए हैं..."

उधर, शांति भूषण के बयान उनके बेटे प्रशांत भूषण ने कहा है कि हर पार्टी में मतभेद होते हैं। उनके बयान से सहमत नहीं हूं। हालांकि उन्हें अपने विचार रखने का अधिकार है। वह पार्टी के सीनियर सदस्य हैं।

दूसरी ओर, शांतिभूषण ने किरण बेदी की तारीफ करते हुए कहा कि बेदी को लेना और सीएम कैंडिडेट घोषित करना बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक है। उन्होंने कहा, मैंने देखा है कि करप्शन के खिलाफ किरण बेदी ने जो काम किया है, बहुत अच्छा किया है। मैं उन्हें करीब से जानता हूं, उनकी छवि एक ईमानदार ऑफिसर की रही है। मैं समझता हूं, अगर वह सीएम बनीं तो दिल्ली को एक ईमानदार शासन देंगी।

हालांकि उन्होंने कहा कि अगर किरण बेदी 'आप' की ओर से सीएम बनतीं तो मुझे ज्यादा खुशी होती, लेकिन अगर एक ईमानदार सीएम दिल्ली को मिले तो इसमें कुछ गलत नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि किरण बेदी की वजह से अरविंद केजरीवाल को नुकसान ज़रूर होगा।

शांतिभूषण ने कहा, अगर किरण बेदी दिल्ली की मुख्यमंत्री बन जाती हैं तो अन्ना हजारे को बहुत खुश होना चाहिए कि उनका एक शिष्य सीएम बन गया। उधर, शांतिभूषण द्वारा किरण बेदी की तारीफ किए जाने पर 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सफाई दी है कि इस देश में सभी अपने-अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं।

--------------------------------------------

देखें वीडियो : किरण बेदी की एनडीटीवी से बातचीत

--------------------------------------------

इस बीच, किरण बेदी ने एनडीटीवी से कहा है कि वह प्रशंसा के शब्दों के लिए शांतिभूषण का धन्यवाद करती हैं। उन्होंने कहा कि 'आप' एक आदमी की पार्टी है, जबकि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। मैं पूरी दिल्ली के लिए काम करूंगी। मैं भूतकाल के लिए नहीं जीती हूं। कई स्वयंसेवक पार्टी से जुड़ने को तैयार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शांतिभूषण ने किरण बेदी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तारीफ करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आरएसएस में कुछ अच्छी बातें हैं, कुछ बुरी। जैसे कभी-कभी उनका मुस्लिम विरोधी रवैया। अगर किरण बेदी ने आरएसएस की तारीफ की तो कुछ गलत नहीं किया, लेकिन अगर वह आरएसएस के मुस्लिम विरोधी एजेंडे की तारीफ करतीं तो मुझे दुख होता।