राहुल गांधी को मिली जान से मारने की धमकी, कांग्रेस गृहमंत्री से मिलकर मांगेगी पर्याप्त सुरक्षा

राहुल गांधी को मिली जान से मारने की धमकी, कांग्रेस गृहमंत्री से मिलकर मांगेगी पर्याप्त सुरक्षा

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एक खत के जरिये दी गई जान से मारने की धमकी के बारे में पार्टी की पुदुच्चेरी इकाई द्वारा सूचना दिए जाने के बाद वरिष्ठ पार्टी नेता सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने जा रहे हैं।

दरअसल, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को पुदुच्चेरी में एक जन-रैली को संबोधित करने जा रहे हैं, जहां अगले सप्ताह 16 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। कांग्रेस का कहना है कि धमकी वाला खत तमिल भाषा में लिखा हुआ है।

आनंद शर्मा और अहमद पटेल मिलेंगे गृहमंत्री से...
इस मुद्दे को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा और अहमद पटेल सोमवार को गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे, और अपने नेता के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग करेंगे। कांग्रेस नेता यह भी चाहते हैं कि केंद्र सरकार इन धमकी-भरे खतों के मामले की जांच करवाए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को देश में उपलब्ध सर्वोच्च स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षा मिली हुई है। गांधी परिवार के अतिरिक्त इस व्यवस्था के तहत सिर्फ प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों तथा उनके परिवारों को एसपीजी सुरक्षा प्रदान की जाती है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के बाद बदला गया था कानून...
पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवारों को एसपीजी सुरक्षा में दायरे में लाने के लिए यह कानून तब बदला गया था, जब राहुल के पिता तथा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मई, 1991 में चुनाव प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुदूर में हत्या कर दी गई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com