ममता बोलीं- हमें तो बहुमत मिल गया, तो कांग्रेस-सीपीएम गठबंधन ने किया 200 सीटें जीतने का दावा

ममता बोलीं- हमें तो बहुमत मिल गया, तो कांग्रेस-सीपीएम गठबंधन ने किया 200 सीटें जीतने का दावा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में छह चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरण बाकी रहने से पहले ही तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने दावा किया कि उनकी पार्टी बहुमत के आंकड़े तक पहुंच चुकी है, जबकि दूसरी तरफ सीपीएम सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने दावा किया कि सीपीएम-कांग्रेस गठबंधन 200 सीटें हासिल करेगा।

चौथे चरण के बाद हमें बहुमत का आंकड़ा मिल गया
ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'आज चुनाव का चौथा चरण संपन्न हुआ। अगर मैं राजनीति समझती हूं तो चुनाव के इस चरण के बाद हम पहले ही बहुमत का आंकड़ा हासिल कर चुके हैं, जो नई सरकार बनाने के लिए जरूरी है। नतीजे घोषित होने के बाद आप उसे चेक कर सकते हैं।' उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच सालों में कई विकास परियोजनाएं चलाई हैं और बंगाल को अनुकूल औद्योगिक स्थल के रूप में बदला है।

कांग्रेस-सीपीएम को मिलेंगी 200 सीटें
उधर, चुनाव में कांग्रेस-वाम गठबंधन को सफलता मिलने का विश्वास प्रकट करते हुए मिश्रा ने दावा किया, 'मतदान के तीन चरणों के बाद हमने कहा कि हम निश्चित ही 100 से अधिक सीटें जीतेंगे, लेकिन आज के मतदान के बाद हमारा लक्ष्य 200 सीटों के लिए है। और लोगों का गठबंधन उस ओर बढ़ रहा है।'

ममता के ही दल के मुकुल राय ने भी दावा किया कि तृणमूल आज के मतदान के बाद बहुमत के आंकड़े तक पहुंच गई है। उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने दावा किया कि 19 मई को नतीजे घोषित होने के बाद तृणमूल कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

गौरतलब है कि सोमवार तक 216 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो चुके है। बाकी 78 सीटों पर 30 अप्रैल और पांच मई को मतदान है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)