बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ केस दर्ज, प्रचार के दौरान विवादित वीडियो दिखाने का आरोप

बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ केस दर्ज, प्रचार के दौरान विवादित वीडियो दिखाने का आरोप

संगीत सोम के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रचार में दिखाए जा रहे वीडियो में दंगों के बाद संगीत की गिरफ्तारी के शॉट
  • प्रचार में इस्तेमाल की जा रही गाड़ी जब्त की गई
  • संगीत सोम ने कहा, वीडियो में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं
लखनऊ / मेरठ:

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ मेरठ में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और नफरत फैलाने के इल्ज़ाम में केस दर्ज हुआ है. सोम मेरठ की सरधना सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं. उनके ऊपर इल्जाम है कि वो चुनाव प्रचार के दौरान अपनी एक ऐसी वीडियो फिल्म दिखा रहे थे जिसमें मुजफ्फरनगर दंगों के बाद उनकी गिरफ्तारी के शॉट्स, दंगों के इल्जाम में उनपर लगे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) हटाने के लिए हुई महापंचायत के शॉट्स और दादरी में अखलाक की हत्या के बाद दिया गया भाषण दिखाया जा रहा था.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे. रवींद्र गौड़ के मुताबिक विधायक संगीत सोम के खिलाफ 125 आरपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही संबंधित प्रचार वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. इससे पहले पुलिस ने वीडियो सीडी की कॉपी कब्जे में लेकर गाड़ी के ड्राइवर समेत दो लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया था.

संगीत सोम के प्रचार वाहन के बारे में स्थानीय ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि इसमें लगे एलसीडी टीवी में वीडियो क्लिप के द्वारा संगीत सोम को कवाल कांड से लेकर खेड़ा महापंचायत और सलावा में दी गई गिरफ्तारी के बारे में दिखाया जा रहा है. वहीं दादरी कांड के दौरान विधायक के बयानों की फुटेज भी दिखाई जा रही है.

इस शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रचार गाड़ी की वीडियो सीडी की कॉपी कब्जे में लेकर ड्राइवर और गाड़ी में मौजूद एक अन्य शख्स के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया. जिलाधिकारी बी. चंद्रकला ने घटना के संबंध में बताया कि उन्होंने एसडीएम सरधना से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. उधर, संगीत सोम ने कहा कि सीडी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. बकौल संगीत सोम इस तरह की सामग्री पहले ही समाचार चैनलों में चल चुकी है. (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com