अमरिंदर सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू फिर 'गोल' कर गए डिप्टी सीएम से जुड़ा सवाल

खास बातें

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल थे
  • कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को अपना बेटे जैसा बताया
  • सिद्धू ने डिप्टी सीएम के सवाल पर साफ साफ जवाब नहीं दिया
चंडीगढ़:

कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बात को ज़ोर देकर कहते हैं कि कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू उनकी टीम के लिए बहुत अहमियत रखते हैं. हालांकि पार्टी ने अभी तक औपचारिक रूप से 74 साल के सिंह को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किया है लेकिन वही चुनावी अभियान का चेहरा हैं. जब NDTV ने पूछा कि पूर्व क्रिकेटर सिद्धू इस पूरे अभियान में कहां होंगे तो कैप्टन ने तपाक से कहा 'मैं इनका विकेटकीपर हूं, मैं इन्हें संभाल लूंगा.' उनके पास में लाल टाइ, पगड़ी और शर्ट पहने सिद्धू इस बात पर मुस्कुरा दिए और अमरिंदर को हल्की सी झप्पी दे दी.

हालांकि दोनों की बॉडी लैंग्वेज देखकर लग रहा था कि कांग्रेस के इन दो सितारों के बीच कुछ तनाव है. सिद्धू ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए इस बात पर कुछ सफाई नहीं दी कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है तो उनका डिप्टी मुख्यमंत्री बनना तय होगा या नहीं. न ही उन्होंने NDTV के इस सवाल का जवाब दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि 'आपने भारत के लिए कई कप्तानों को क्रिकेट खेलते हुए देखा है. लेकिन क्या अमरिंदर सिंह पंजाब में आपके कप्तान हैं?'
 

navjot singh sidhu
सिद्धू हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं

इधर कप्तान ने एक बार फिर दोहराया कि सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के पीछे कोई शर्त नहीं है. पार्टी में अपने ओहदे को लेकर किसी भी तरह के सवाल का सामना सिद्धू ने सीधे सीधे न करके एक बार फिर दोहों और कहावतों के साथ किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दोनों राजनेता अलग अलग आए और अलग अलग ही गए. साथ ही गुरुवार को इन दोनों के साथ में स्वर्ण मंदिर जाने की योजना भी रद्द हो गई. इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा गया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को दोनों नेताओं की इस वक्त ज्यादा जरूरत है क्योंकि चुनाव अधिकारी चुनाव लड़ने के लिए भरे गए आवेदनों की जांच कर रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव में सीएम प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लांबी से चुनाव लड़ेंगे. यही वजह है कि पंजाब के इस इलाके पर सबकी नज़र रहेगी. वहीं सिद्धू यह चुनाव अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से लड़ेंगे जो कि अमृतसर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है जहां से वह 2014 तक सांसद हुआ करते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com