अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से कहा- मुझे ब्रांड एम्बेसेडर बना लीजिए, फिर देखिए...

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से कहा- मुझे ब्रांड एम्बेसेडर बना लीजिए, फिर देखिए...

केजरीवाल ने वोटरों से कहा था- दूसरे दल पैसे की पेशकश करे तो स्वीकार कर लें, लेकिन वोट 'आप' को दें (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चुनाव आयोग ने केजरीवाल को रिश्वत वाला बयान न दोहाराने को कहा
  • मैं चुनाव में रिश्वतखोरी बंद करने की कोशिश कर रहा हूं : केजरीवाल
  • केजरीवाल ने कहा- आयोग अपने आदेश पर दोबारा विचार करे
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से कहा है कि वह प्रचार के दौरान वोटरों को दूसरे दलों से पैसे स्वीकार कर 'आप' को वोट डालने के उनके बयान देने पर रोक न लगाए, बल्कि उन्हें यह बयान दोहराने की अनुमति दे.

अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में कहा, इस बयान से मैं चुनाव में रिश्वतखोरी बंद करने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे चुनाव आयोग को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बना लेना चाहिए... देखते रहिए कैसे दो सालों में पार्टियां पैसे बांटना बंद कर देंगी.

गोवा चुनाव में मतदाताओं से इस तरह की बात कहने पर पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद केजरीवाल ने सोमवार को आयोग से इस आदेश पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया. केजरीवाल ने मांग की कि उन्हें बयान दोहराने की अनुमति दी जाए, क्योंकि अपने बयान से वे चुनावों में रिश्वतखोरी बंद करने की कोशिश कर रहे हैं.

मुख्य चुनाव आयोग नसीम जैदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि मुझे मेरा बयान कहने से रोक कर चुनाव आयोग रिश्वतखोरी बंद करने की बजाए रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहा है मैं उम्मीद करता हूं कि आप इस विषय पर पुनर्विचार करेंगे और मुझे मेरा बयान देने देंगे.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही चुनाव आयोग ने केजरीवाल को ऐसे बयान देने पर रोक लगा दी थी और कहा था कि अगर वह इस बयान को दोहराते हैं तब आम आदमी पार्टी की मान्यता खत्म करने समेत सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

उधर, बीजेपी ने केजरीवाल को 'भारतीय राजनीति का स्वयंभू मुख्य न्यायाधीश' करार दिया और आरोप लगाया कि उन्होंने रिश्वतखोरी वाली अपनी टिप्पणी से चुनाव आयोग और मतदान प्रक्रिया की विश्वसनीयता कम की है.

चुनाव आयोग पर एक तरह से उनके बयान की गलत व्याख्या करने की बात कहते हुए केजरीवाल ने अपने बयान में कहा कि मुझे चुनाव अयोग का नोटिस मिला, जिसमें मुझ पर यह आरोप लगाया गया है कि मैंने लोगों को वोट के बदले रिश्वत लेने के लिए प्रोत्साहित किया. यह आरोप निराधार है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com