बादल परिवार के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू की चार्जशीट, लगाए कई आरोप

बादल परिवार के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू की चार्जशीट, लगाए कई आरोप

सिद्धू ने राज्‍य में शराब कारोबार पर बादल परिवार के कब्‍जे का आरोप भी लगाया.

चंडीगढ़:

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में कांग्रेस के लिए प्रचार में उतर गए हैं. उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत बादल परिवार खिलाफ चार्जशीट से की. वहीं अकाली दल का कहना है कि सिद्धू जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं.

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में अपने जाने पहचाने अंदाज में नज़र आये नवजोत सिद्धू की शुरुआत कुछ यूं रही... 'तालीम का ज़ोर इतना, तहज़ीब का शोर इतना, बरकत क्यों नहीं होती तुम्हारी नीयत में खराबी है, देवताओं कि भी नीयत में आ जाए फ़र्क़ अगर नज़र चाहे जन्नत का क्यूं ना हो फ़र्क़ हो जाएगा...'

पिछले दस साल में पंजाब की माली हालत ख़राब करने का ठीकरा उन्होंने बादल परिवार के सर फोड़ा. ट्रांसपोर्ट कारोबार पर कब्ज़े से लेकर वैट घोटाले तक के आरोप सिद्धू ने लगाए. सिद्धू ने कहा, '2007 में सत्ता में आने से पहले बादल परिवार की 2 ट्रांसपोर्ट कंपनियों के पास 50 से कम बसें थीं, अब 8 कम्पनियां हैं और 600 से ज़्यादा बसें. बादल की ज़्यादातर बसें बगैर परमिट के चल रही हैं जिससे राज्य को करोड़ों रुपये की चपत लग रही है जबकि सरकार का ट्रांसपोर्ट निगम घाटे में चल रहा है.

इसके अलावा सिद्धू ने राज्‍य में शराब कारोबार पर बादल परिवार के कब्‍जे का आरोप लगाते हुए कहा, 'शराब कारोबार पर बादल परिवार का कब्ज़ा है और शराब कंपनियों से उगाही की जाती है. पंजाब में तमिलनाडु से दोगुने शराब के ठेके हैं लेकिन सरकार की कमाई छह गुना कम है. सिद्धू ने कहा कि बादल सरकार ने चार बड़े सरकारी होटल चहेतों को सस्ती दर पर बेच दिए. साथ ही नियमों को ताक पर रख कर चंडीगढ़ के पास सुख विलास रिसॉर्ट बनवाया.

सिद्धू ने आरोप लगाया कि बादल परिवार ने 10 हज़ार करोड़ रुपये की वैट चोरी की और अगर बादल परिवार के सलाहकारों की जांच की जाये तो घोटाला सामने आएगा.

ये वही सिद्धू हैं जिन्होंने अकाली दल की सरपरस्ती में तीन बार लोकसभा का चुनाव जीता. लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले रिश्ते ऐसे बिगड़े कि अब दोनों एक दूसरे को नीचा दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

आरोपों पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'सिद्धू झूठ बोलने में माहिर हैं, जनता उन्हें पहचान गयी है, कल तक वो इसी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगते थे... अब हमें गलत बता रहे हैं.'

बादल परिवार के खिलाफ अपनी चार्जशीट लेकर सिद्धू अब पंजाब की जनता के बीच जाने की तैयारी में हैं. कांग्रेस पार्टी ने सिद्धू की 70 जन सभाएं और रोड शो का इंतज़ाम किया है. सिद्धू ने चलते चलते कहा, 'प्रण करता हूं आज़ादी की शाम नहीं होने दूंगा, वीरों की समाधि को बदनाम नहीं होने दूंगा, जब तक तन में गरम लहू की एक बूंद भी बाक़ी है, मात्रभूमि का आंचल बदनाम नहीं होने दूंगा, बात ख़त्म खटैक.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com