बिहार चुनाव : नीतीश को झटका, सरकार में मंत्री रहे भीम सिंह बीजेपी में शामिल

बिहार चुनाव : नीतीश को झटका, सरकार में मंत्री रहे भीम सिंह बीजेपी में शामिल

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते भीम सिंह (ANI फोटो)

पटना:

नीतीश सरकार में मंत्री रहे भीम सिंह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को भीम सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, अनंत कुमार, सुशील कुमार मोदी सहित कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'अहंकारी' बताया और कहा, "अहंकारी नीतीश ने जहां राज्य में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है, वहीं अति पिछड़ी जातियों को हाशिए पर डाल दिया है।"

सिंह ने कहा कि नीतीश न्याय और विकास का नारा देते हैं, लेकिन यह नारा महज दिखावा है। उन्होंने कहा, 'नीतीश किसी की नहीं सुनते। मुझे नीतीश ने अनुरोध कर जद (यू) में शामिल कराया था, लेकिन उनके अहंकार ने मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है।"

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा, 'भीम सिंह के पार्टी में आने से भाजपा मजबूत होगी। उनका पार्टी में आना नीतीश के अहंकार को दर्शाता है।' उन्होंने दावा किया कि आज जद (यू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पास पिछड़ी जाति का कोई नेता नहीं बचा है। यह स्थिति दोनों दलों की वास्तविकता को दर्शाती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, सुशील मोदी ने कहा, 'भीम सिंह की वेदना ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सरकार सही मायनों में किस तरह से पिछड़ों और अति पिछड़ों को ठग रही है।' उन्होंने कहा कि जद (यू) और राजद केवल 'लाठी में तेल पिलावन, लाठी चलावन और पिछड़ा भगावन' की नीति पर चल रहे हैं।