बिहार चुनाव : RJD सुप्रीमो के बेटे तेजस्वी महज़ नौवीं पास, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

बिहार चुनाव : RJD सुप्रीमो के बेटे तेजस्वी महज़ नौवीं पास, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

पटना:

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने शनिवार को बिहार के राघोपुर सीट से नामांकन भरा। नामांकन के साथ तेजस्वी ने शपथ पत्र भी दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने अपने को खुद को नन मैट्रिक बताया है। आयोग के समक्ष दायर हलफनामे में तेजस्वी ने दिल्ली के मशहूर DPS स्कूल से 9वीं तक की पढ़ाई पूरी करने का जिक्र किया है।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी मैट्रिक पास भले ना हो, लेकिन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। तेजस्वी यादव ने 2014-15 के सालाना आयकर रिटर्न में 5,08,019 की आमदनी बताई है। उन्होंने अपनी कुल संपत्ति करीब एक करोड़ चालीस लाख रुपये बताई है। इसके साथ ही तेजस्वी ने बताया कि उनके पास एक लाख बीस हजार नकद है, जबकि उन्होंने 34 लाख रुपये का बैंक लोन ले रखा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजस्वी ने हलफनामे में खुद को पेशे से समाजसेवी और व्यवसायी बताया है। अलग-अलग बैंको में सात बैंक अकॉउंट रखने वाले तेजस्वी ने कई कम्पनिओं में भी निवेश कर रखा है और उनके पास दस तोला सोने के जेवर भी हैं। इसके साथ ही उन्होंने खुद पर एक संज्ञेय अपराध का मामला होने का भी जिक्र किया है।
 
राघोपुर की राह नहीं आसान
गौरतलब है कि तेजस्वी पहली बार राजनीति में अपनी क़िस्मत आज़माने जा रहे हैं। राघोपुर की सीट से उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रह चुके हैं। हालांकि इसके बावजूद तेजस्वी यादव के लिए यहां जीत की राह आसान नहीं होगी। उनका मुक़ाबला बीजेपी के सतीश कुमार से है, जो कि यहां के मौजूदा विधायक हैं और हाल ही में वह जेडीयू छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं।