बिहार : महागठबंधन की स्‍वाभिमान रैली आज, एक मंच पर दिखेंगे नीतीश, लालू और सोनिया

बिहार : महागठबंधन की स्‍वाभिमान रैली आज, एक मंच पर दिखेंगे नीतीश, लालू और सोनिया

पटना:

बिहार में चुनावी गहमागहमी के बीच आज जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन की पहली बड़ी रैली होनी है। इस रैली को स्वाभिमान रैली का नाम दिया गया है। इस रैली में नीतीश कुमार, लालू यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक मंच पर दिखेंगे।

रैली से पहले लालू प्रसाद यादव ने कहा, 'रैली में पूरे बिहार से लोग आ रहे हैं और लोगों का उत्‍साह देख बीजेपी घबराई हुई है। दो पिछड़े नेता एक मंच पर जुट रहे हैं।'

हाल के दिनों में बिहार में पीएम मोदी की रैलियों के कामयाब होने के बाद नीतीश-लालू ने भी रैली को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा दिया है। बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने नीतीश को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लालू और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद जेडीयू की सरकार तो बच सकती है, लेकिन बिहार का स्वाभिमान और सम्मान नहीं बच सकता है।

साफ है, इस रैली का मक़सद बिहार चुनाव में बीजेपी को सत्ता हासिल करने से रोकना है। बीजेपी को रोकने के लिए बने इस महागठबंधन की यह रैली काफ़ी अहम है। रैली की भीड़ और इन तीनों नेताओं के भाषण महागठबंधन की चुनावी रणनीति को साफ़ करेंगे। इस रैली के मद्देनज़र बीजेपी ने भी उन सारे पोस्टरों को बदल डाला है, जिनमें बिहार को दिए गए प्रधानमंत्री के सवा लाख करोड़ के पैकेज को बिहार के लिए तोहफ़ा बताया गया था। इनके बदले लगे पोस्टर में बिहार की बदहाली और लालू-नीतीश की दोस्ती पर निशाना साधा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, रैली में शामिल होने के लोग सुबह से गांधी मैदान में जुट रहे हैं।