जानें नीतीश ने क्यों कहा, 'बीजेपी की हार पर सबसे अधिक पटाखे अमृतसर और मुंबई में फूटेंगे'

जानें नीतीश ने क्यों कहा, 'बीजेपी की हार पर सबसे अधिक पटाखे अमृतसर और मुंबई में फूटेंगे'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

दरभंगा:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 'पाकिस्तान में पटाखे' वाली टिप्पणी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र और पंजाब में बीजेपी के सहयोगी दलों के साथ उसके संबंधों में तनाव की ओर इशारा करते हुए पलटवार किया और कहा कि बीजेपी यदि बिहार विधानसभा चुनाव हार जाती है तो 'सबसे अधिक पटाखे' मुंबई और अमृतसर में फूटेंगे।

नीतीश ने दरभंगा जिले के बहेरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘महागठबंधन की जीत पर पटाखे पाकिस्तान में नहीं फूटेंगे, बल्कि अधिकतर पटाखे अमृतसर और मुंबई में फूटेंगे।' बीजेपी के एनडीए के सहयोगी दलों पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ संबंधों में समय-समय पर मतभेद उभरे हैं।

नीतीश की ओर से यह जवाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से इस बात पर जोर दिए जाने के बाद आया है कि गलती से भी यदि बिहार में बीजेपी हार जाती है, तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे। उन्होंने यह आरोप लगाया कि अमित शाह का उद्देश्य धार्मिक आधार पर वोटों का ध्रुवीकरण करना था। यह कुटिल योजना सफल नहीं होगी।

नीतीश ने तांत्रिक से उनकी मुलाकात का उपहास उड़ाने को लेकर अपने धुर विरोधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री के कथित तौर पर ज्योतिषी बेजान दारूवाला से मुलाकात का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, 'मैंने किसी से छुपे बिना दिन में एक औघड़ से मुलाकात की...यद्यपि खबरों में दिखाया गया है कि नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर ज्योतिषी बेजान दारूवाला से मुलाकात की। नीतीश ने कहा, 'आप मेरे खिलाफ जंतर मंतर की बात कर रहे थे, लेकिन आपके ज्योतिषी बेजान दारूवाला से मुलाकात का क्या...क्या यह दोहरा मापदंड नहीं है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने अपने एक मंत्री के कैमरे पर रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने को लेकर प्रधानमंत्री की ओर निशाना साधे जाने पर पलटवार किया और परोक्ष रूप से केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की ओर इशारा करते हुए पूछा, 'उस व्यक्ति के बारे में क्या, जिसके घर से दो करोड़ रुपये बेहिसाब पैसा मिला और उसे पुरस्कृत करते हुए मंत्री बना दिया गया?'