NDA में सीट बंटवारे पर मांझी की पार्टी में मंथन तेज, अमित शाह से भी मिलेंगे

NDA में सीट बंटवारे पर मांझी की पार्टी में मंथन तेज, अमित शाह से भी मिलेंगे

जीतनराम मांझी का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर हलचल तेज़ हो गई है। सीट बंटवारे को लेकर मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कोर कमेटी की बैठक चल रही है। इसके बाद मांझी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगे।

इससे पहले बीजेपी नेता अनंत कुमार, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे। इधर, भूपेंद्र यादव से मिलने के बाद मांझी बीजेपी नेता राधामोहन सिंह से मिलने उनके घर पहुंचे। कल मांझी ने पासवान के पार्टी जितनी सीटें मांगकर बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है। हालांकि आज उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीट बंटवारे पर एनडीए गठबंधन में कहीं कोई मतभेद नहीं है।

दरअसल, सीट बंटवारे पर शनिवार को बीजेपी की सहयोगी दलों के साथ हुई बैठक में मांझी को 15 और पासवान को 38-42 सीट देने की ख़बर साामने आई थी। बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे के फ़ॉर्मूले से मांझी नाराज़ है और उन्‍होंने एलजेपी के बराबर सीटों की मांग की है। वे ज़्यादा सीट खींचने की कोशिश में हैं। इसी वजह से मांझी अलग-अलग नेताओं से भी मिल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि इससे पहले सीट बंटवारे से जीतनराम मांझी के नाखुश होने की खबरों के बीच उनके दामाद और 'हम' पार्टी के नेता देवेंद्र मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी को लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ जाने में परहेज़ नहीं  है, लेकिन इसके लिए लालू को नीतीश का साथ छोड़ना होगा।