बिहार में मतदान के पहले दिन एनडीए के मुख्यमंत्री पद के लिए उभरा एक नाम

बिहार में मतदान के पहले दिन एनडीए के मुख्यमंत्री पद के लिए उभरा एक नाम

डॉ. प्रेम कुमार को अति पिछड़ी जातियों के लिए बीजेपी के चेहरे के रूप में देखे जाते हैं

पटना:

बिहार में नई सरकार चुनने के लिए सोमवार को पहले दौर का मतदान समाप्‍त हो चुका है। इसी बीच बीजेपी के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन ने ऐलान किया कि राज्य में एनडीए की सरकार बनने पर गया से पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रेम कुमार को सीएम बनाया जाएगा।

हुसैन ने गया में पार्टी की एक मीटिंग में यह घोषणा की। उन्होंने कहा, 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि भारी संख्या में वोट देकर अपने नेता प्रेम कुमार को जिताएं। वह राज्य में मुख्यमंत्री पद के कैंडीडेट हैं। एनडीए सत्ता में आती है, तो वह ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे।

बीजेपी ने नहीं किया सीएम कैंडिडेट का ऐलान
बता दें कि अभी तक बीजेपी की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अभी तक पार्टी के चुनावी अभियान की डोर पीएम मोदी ने ही संभाल रखी है।
 
इससे पहले झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी बीजेपी ने भारी मतों से विजय हासिल की थी लेकिन मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा नतीजों के बाद ही की गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के ईबीसी चेहरे हैं कुमार
हालांकि 6 बार बिहार के गया से विधायक चुने गए डॉ. कुमार को सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों द्वारा इस पद के लिए अहम उम्मीदवार माना जा रहा है। उन्हें पार्टी की तरफ से सामाजिक और शैक्षणिक तौर पर पिछड़े वर्ग का चेहरा माना जाता रहा है।
 
कुमार के समर्थकों का कहना है कि उनके नेता ही पीएम मोदी के विकासवाद को आगे ले जा सकते हैं।  लेकिन खबरों के मुताबिक इस पद के लिए कुमार को कुछ और बड़े नामों से टक्कर लेनी होगी, जिसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हैं।
 
उधर शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी की चुटकी लेते हुए कहा था ‘आज तक वो लोग सीएम पोस्ट के लिए उम्मीदवार तय नहीं कर पाए हैं। वो बस मोदीजी के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है भाजपा में नेतृत्व की भारी कमी है'।