सुधारात्मक कदम उठाएगी बीजेपी, बिहार चुनाव परिणाम पर राम माधव

सुधारात्मक कदम उठाएगी बीजेपी, बिहार चुनाव परिणाम पर राम माधव

राम माधव (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता राम माधव ने रविवार को उन दावों से इंकार किया, जिनमें बिहार चुनाव परिणामों के रुझानों का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा कम हो रहा है। उन्होंने हालांकि कहा कि पार्टी इन परिणामों को देखते हुए सुधारात्मक कदम उठाएगी।

पार्टी महासचिव राम माधव ने चुनाव मतगणना में एनडीए की हार की ओर बढ़ने के संकेतों के बीच कहा कि हम हर चुनाव से सीखने का प्रयास करते हैं। हमें कुछ समय दीजिए। हम सुधारात्मक कदम उठाएंगे। मोदी के प्रभाव के क्षीण होने के विचारों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अभी भी पार्टी के सबसे ‘मजबूत कारक’ बने हुए हैं और पार्टी अपने इस सबसे मजबूत कारक को चुनाव में उपयोग करने को लेकर सही थी।

गौरतलब है कि इन चुनाव में मोदी के नेतृत्व में पार्टी की ओर से बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार किया गया था। यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है, उन्होंने कहा कि जो भी जनादेश होगा, हमें स्वीकार्य है। साथ ही कहा कि मतगणना अभी चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी आंकड़े आ जाने के बाद पार्टी एनडीए की हार के कारणों का विश्लेषण करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत या हार के लिए कोई एक अकेला कारण नहीं होता। माधव ने कहा कि बिहार के चुनाव को प्रभावित करने के लिए सभी तरह के प्रयास किए गए और लगता है कि कलाकारों और बुद्धिजीवियों द्वारा ‘असहिष्णुता के वातावरण’ के खिलाफ पुरस्कार लौटाना उनमें से एक था।