पीएम मोदी ने बिहार चुनाव के लिए झोंकी पूरी ताकत, कहा- प्रचार के लिए जितना समय चाहिए, दूंगा

पीएम मोदी ने बिहार चुनाव के लिए झोंकी पूरी ताकत, कहा- प्रचार के लिए जितना समय चाहिए, दूंगा

बांका में चुनावी रैली को संबोधित करते पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार चुनाव बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के लिए साख की लड़ाई है। ऐसे में पीएम मोदी जीत के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी ने पार्टी से कहा है कि बिहार में उनका जितना भी समय चाहिए, वो देने को तैयार हैं।

इसके बाद पार्टी ने बिहार में पीएम के चुनाव प्रचार कार्यक्रम में बदलाव किया है। सूत्रों के मुताबिक पीएम चुनाव के हर दौर के लिए 8-10 रैली करेंगे। इससे पहले हर दौर में पीएम को दो दिन प्रचार करना था।

पहले दौर के लिए पीएम ने बांका में 2 अक्टूबर को रैली की थी। सूत्रों के मुताबिक 8 और 9 अक्टूबर को पीएम मोदी 7 रैलियों को संबोधित करेंगे। 8 अक्टूबर की रात को वह पटना में ठहरेंगे और पार्टी के चुनाव प्रचार की जानकारी लेंगे।

राज्य में पीएम मोदी की अब तक हुई पांच रैलियों में अच्छी खासी भीड़ जुटी थी। बीजेपी ने अन्य राज्यों में आजमाए अपने फॉर्मूले के तहत बिहार में भी अपने तीन क्षेत्रीय सहयोगी दलों के साथ मिलकर फैसला किया है कि चुनाव में किसी को भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट नहीं किया जाएगा और सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के विकास के उनके एजेंडे के नाम पर वोट मांगा जाएगा।

दिल्ली में विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के हाथों बीजेपी की करारी हार के बाद बिहार चुनाव उसके (बीजेपी) लिए बेहद अहम है। पीएम मोदी 8 अक्टूबर को मुंगेर, समस्तीपुर, बेगूसराय और नवादा में रैलियों को संबोधित करेंगे। 9 अक्टूबर को वह सासाराम, मखदूमपुर और अरवल में रैली करेंगे।

ये तय हुआ है कि हर चरण के चुनाव में पीएम मोदी दो दिन प्रचार करेंगे। हर दिन तीन-चार रैलियों के हिसाब से बिहार चुनाव खत्म होने तक पीएम की रैलियों की संख्या 40 तक भी पहुंच सकती है। दिलचस्प ये है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनावों में जमकर प्रचार किया और दिल्ली छोड़कर हर जगह पार्टी को उससे फायदा भी हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने सिर्फ 10 दिनों में 24 रैलियां की थीं। उन्होंने झारखंड में छह दिनों में नौ, तो हरियाणा में आठ दिनों में 11 चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। वहीं जम्मू-कश्मीर में पीएम ने 25 दिनों में 9 रैलियां की थीं और दिल्ली में पांच दिनों में पांच रैलियां की थीं।