सपा-NCP मिलकर लड़ेंगे बिहार विधानसभा चुनाव, अन्य क्षेत्रीय दलों से भी बातचीत जारी

सपा-NCP मिलकर लड़ेंगे बिहार विधानसभा चुनाव, अन्य क्षेत्रीय दलों से भी बातचीत जारी

मुलायम सिंह और शरद पवार की फाइल फोटो

पटना:

जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन में सम्मान नहीं मिलने से उससे नाता तोड चुकी मुलायम सिंह यादव के दल समाजवादी पार्टी (सपा:) और शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने की घोषणा की है। यही नहीं उन्होंने कहा, उनकी एनडीए और महागठबंधन में शामिल दलों को छोडकर अन्य 8 से 10 क्षेत्रीय दलों से तालमेल को लेकर बातचीत जारी है।

एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर की उपस्थिति में सपा के उपाध्यक्ष और सांसद किरणमय नंदा ने सोमवार को पटना में संयुक्त रूप से एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपनी पार्टी का एनसीपी के साथ गठबंधन होने की घोषणा करते हुए बताया कि उनकी एनडीपी और महागठबंधन में शामिल दलों को छोडकर अन्य दलों से तालमेल को लेकर वार्ता जारी है।

उन्होंने अपने गठबंधन द्वारा बिहार की सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि कौन किन सीटों तथा प्रत्याशियों को लेकर विचार विमर्श करने के लिए एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर और सपा के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया है।

तारिक ने एआईएमएमआईएम के असाउद्दीन ओवैसी के साथ कोई तालमेल की संभावना से इंकार करते हुए जनअधिकार पार्टी संस्थापक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के साथ किसी भी तरह के तालमेल को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

वामदलों के साथ तालमेल की संभावना के बारे में पूछे जाने पर तारिक ने कहा कि वामदलों की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। नंदा और तारिक ने कहा कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी.ए. संगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी और पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि की पार्टी समरस समाज पार्टी के संभावित घटक दलों के तौर पर चिंहित किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि आगामी 22 सितंबर को सपा और एनसीपी का संयुक्त सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव संबोधित करेंगे।