विजन डॉक्यूमेंट : बिहार में बीजेपी ने सजाया सियासी शोरूम

विजन डॉक्यूमेंट : बिहार में बीजेपी ने सजाया सियासी शोरूम

अरुण जेटली और भाजपा के अन्य नेता विजन डॉक्यूमेंट को रिलीज करते हुए।

पटना:

बिहार में भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट में 50,000 छात्रों को लैपटॉप, 5000 लड़कियों को स्कूटी, दलितों-महादलितों को रंगीन टीवी और गरीब घरों को साड़ी-धोती देने की बात है। यह बिहार में बीजेपी का सियासी शोरूम है।

इसमें मेक इन बिहार, डिजिटल बिहार और स्वच्छ बिहार के साइन बोर्ड भी दिख रहे हैं। बिहार के लिए बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट में इन सबके अलावा हर भूमिहीन को घर बनाने के लिए जमीन, हर थाने में सीसीटीवी, हर शहर में पुलिस कमिश्नरी, नई यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज और लॉ कॉलेज, फिल्म निगम और तीन शहरों में कोचिंग हब बनाने की बात है। इन सबके साथ बीजेपी बिहार को उसके पिछड़ेपन से निजात दिलाएगी।

धार्मिक जज्बातों को भी भुनाने की कोशिश
सिर्फ आर्थिक ही नहीं, धार्मिक तौर पर जज्बाती मुद्दों पर भी बीजेपी की नजर है। यहां गंगा किनारे आरती होगी, गोपालन निदेशालय बनेगा, युवाओं और महिलाओं की सुरक्षा के इंतजाम तो होंगे ही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महागठबंधन ने उठाए सवाल
पंचायत सदस्यों को ज्यादा भत्ता देने से लेकर पत्रकारों को लैपटॉप देने तक के वादे वाले इस विजन डॉक्यूमेंट के एक-एक मुद्दे पर महागठबंधन ने सवाल किए। शरद यादव, नेता, जेडीयू का कहना है कि लोगों को खाने को चाहिए, लैपटॉप नहीं। मनोज झा का कहना है कि बीजेपी के पास कोई विजन नहीं है।