क्या 'गड़बड़' है नीतीश कुमार के इस होर्डिंग में कि भाजपा ने कर दी शिकायत...

क्या 'गड़बड़' है नीतीश कुमार के इस होर्डिंग में कि भाजपा ने कर दी शिकायत...

'निश्चय कार्यक्रम' नीतीश सरकार की 2 लाख 70 हज़ार करोड़ की योजना है

पटना:

विधानसभा चुनाव से पहले पूरा बिहार चुनावी होर्डिंग से भरा हुआ है। फिलहाल चर्चा का केंद्र बना है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह नया होर्डिंग जिसमें उनके किए गए 7 वादों को प्रमुखता से दिखाया गया है। भाजपा ने मुख्यमंत्री की पार्टी के इस होर्डिंग पर आपत्ति जताई है।

भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि कुमार का 'निश्चिय' कार्यक्रम दरअसल वोटरों को लुभाने की एक कोशिश है। भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की है।

नीतीश ने 2 लाख 70 हज़ार करोड़ के निश्चय कार्यक्रम की घोषणा 29 अगस्त को की थी। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सवा लाख करोड़ के बिहार पैकेज का जवाब माना जा रहा है।

'चुनाव के ऐलान से पहले नीतीश का ऐलान'

नीतीश की पार्टी जेडीयू का कहना है कि मुख्यमंत्री ने यह घोषणा बिहार चुनाव के ऐलान से पहले ही कर दी थी यानि चुनावी आचार संहिता लागू होने से पहले ही इस कार्यक्रम की जानकारी दे दी गई थी।

कुमार के सात वादों में अगले साल अक्टुबर तक सभी गांव में बिजली पहुंचाना, ग्रामीण घरों में पाइप से पानी लाना शामिल है। इसके अलावा बेरोज़गार युवाओं के लिए 1000 रूपए की राशि जिसका वह 9 महीने में 2 बार फायदा उठा सकते हैं। साथ ही 12वीं पास छात्रों के लिए छात्र क्रेडिट कार्ड द्वारा स्टूडेंट लोन जिसका ब्याज सरकार देगी।

भाजपा की शिकायत पर फिलहाल चुनाव आयोग ने कोई कदम नहीं उठाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेडीयू के नए होर्डिंग में सात वादों के अलावा उनके गठबंधन पार्टी के लालू यादव और कांग्रेस की सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्वीरें भी शामिल हैं।