आप यहां हैं : होम » बिज़नेस
गुरुवार शाम में दिवाली के अवसर पर एक घंटे का विशेष मुहूर्त कारोबारी सत्र संचालित होगा। मुहूर्त कारोबार शाम 6.30 बजे शुरू होगा और शाम 7.30 बजे बंद होगा।
सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने बुधवार को करोड़ों रुपये के सारदा घोटाले में अपना पहला आरोप पत्र दायर किया। एजेंसी ने करीब चार महीने पहले उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार मामले की जांच शुरू की थी।
Last metro on Diwali will be at 10PM दिवाली पर बड़ी संख्या में यात्रियों के आवागमन का पूर्वानुमान लगाते हुए दिल्ली मेट्रो ने कल आखिरी मेट्रो सेवा का समय रात 10 बजे कर दिया है जो पहले 8 बजे तय किया गया था।
Black money: Congress dares Jaitley to disclose names of black money holders काला धन मुद्दे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार 'ब्लैकमेलिंग करने' का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है।
Platform tickets will not be sold between October 24-29 : Northern Railway यात्रियों की सुरक्षा और दिवाली तथा छठ के त्योहार पर प्लेटफॉर्म और फुट-ओवर ब्रिज पर ज्यादा भीड़ से बचने के लिए उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली और निजामुद्दीन सहित राजधानी के पांचों बड़े रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है।
Sensex up 212 points देश के शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 211.58 अंकों की तेजी के साथ 26,787.23 पर और निफ्टी 68.15 अंकों की तेजी के साथ 7,995.90 पर बंद हुआ।
Congress takes a dig at Arun Jaitley on black money issue कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि अवैध विदेशी खातों में धन रखने वालों के नाम एक बार उजागर हो जाने पर विपक्षी दल शर्मसार हो जाएगा। कांग्रेस ने उन्हें ऐसे 'गद्दार लोगों के नाम' बताने की चुनौती दी है।
Partially Freeze KYC Non-Compliant Accounts: RBI to Banks बैंक द्वारा बार-बार याद दिलाने के बावजूद अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) नियमों का पालन नहीं करने वाले ग्राहकों को समस्या हो सकती है। रिजर्व बैंक ने बैंकों से ऐसे खातों पर आंशिक रूप से रोक लगाने तथा उसके बाद जरूरत पड़ने पर उन्हें बंद करने को कहा है।
President issues ordinance for E-acution of coal blocks राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने निजी कंपनियों को कोयला ब्लॉकों की ई-नीलामी के लिए अध्यादेश को मंगलवार को अपनी संस्तुति प्रदान कर दी। मंत्रिमंडल ने कल ही राष्ट्रपति से इसकी सिफारिश की थी।
Railway engaged in earning profit by premium train and premium tatkal tickets घाटे में चल रही रेलवे नई नीति के साथ मुनाफा कमाने में जुटी है। मुनाफा प्रीमियम ट्रेन और प्रीमियम तत्काल टिकट के जरिये हो रहा है, लेकिन क़ीमत मुसाफ़िरों को चुकानी पड़ रही है।

Advertisement

मांझी के मंत्रियों को रास नहीं आया कंप्यूटर 'ज्ञान'

बिहार में जीतन राम मांझी सरकार ने मंत्रियों को हाईटेक बनाने के लिए भले ही उन्हें कंप्यूटर का प्रशिक्षण देने की योजना बनाई हो, लेकिन 32 मंत्रियों में से सिर्फ नौ मंत्री ही इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया