आप यहां हैं : होम » बिज़नेस
Was rules followed while allocating coal mines to Hindalco: Court asks CBI दिल्ली की एक विशेष सुनवाई अदालत ने सीबीआई से यह स्पष्ट करने को कहा कि उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के नेतृत्व वाली कंपनी हिंडाल्को को कोयला प्रखंड के आवंटन में क्या 'कानून के तहत नियमों का अनुपालन' किया गया था।
Special team for Japan in PMO: Prime Minister Narendra Modi अपनी पांच दिवसीय जापान यात्रा के तीसरे दिन सोमवार को मोदी ने कहा कि औद्योगिक कामकाज देखने वाली टीम में अब जापान के दो सदस्य भी होंगे। ये दोनों जापानी सदस्य भारतीय सदस्यों के साथ स्थाई रूप से बैठेंगे और निर्णय निर्माण प्रक्रिया का हिस्सा होंगे।
Share market on rise, nifty crosses 8000 mark अर्थव्यवस्था में सुधार से उत्साहित कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाए जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार में 26,812.69 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी पहली बार 8,000 अंक के पार पहुंच गया।
Indian Japan relations are not mere commercial: Indian PM Narendra Modi in Japan प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि निराशा का माहौल खत्म हो गया और उन्होंने जापानी कारोबारियों को भारत के विकास की पहल में हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया। साथ ही उन्होंने बगैर भेद-भाव के और तेजी से मंजूरी देने का वादा किया।
Foreign Clients Move Rs 25 Lakh Crore Away From Swiss Banks काले धन के मामले में स्विट्जरलैंड पर भारत द्वारा दबाव बढ़ाए जाने के बीच पिछले करीब छह साल में विदेशी ग्राहकों ने वहां के बैंकों से 350 अरब स्विस फ्रैंक (करीब 25 लाख करोड़ रुपये) की राशि निकाली है।
10 pc rebate to who pay bill from Jan-Dhan card: Dish TV सरकार की महत्वाकांक्षी जन-धन योजना को आगे बढ़ाने के मकसद से डीटीएच सेवा प्रदाता डिश टीवी के उन उपभोक्ताओं को 10 प्रतिशत छूट की पेशकश करेगी जो अपने बिल का भुगतान रुपये आधारित कार्डों से करेंगे।
AFter IOC, govt planning to remove independent directors appointed in ONGC, HPCL, MRPL इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के चार स्वतंत्र निदेशकों को बर्खास्त करने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार अब ओएनजीसी, एचपीसीएल और एमआरपीएल के निदेशक मंडल में कांग्रेस द्वारा नियुक्त नौ स्वतंत्र निदेशकों को भी बर्खास्त करने पर विचार कर रही है।
Strong moves expected in stock market over GDP data अप्रैल-जून की तिमाही में खनन, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के सुधरे हुए प्रदर्शन के कारण देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर ढाई वर्ष के उच्चतम स्तर 5.7 प्रतिशत पर पहुंच गई।
Govt may increase DA to 107 per cent for its employees सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) मौजूदा 100 प्रतिशत से बढ़ाकर 107 प्रतिशत किए जाने को मंजूरी दे सकती है। इससे केंद्र के करीब 30 लाख कर्मचारी तथा पेंशनभोगियों के आश्रितों समेत 50 लाख पेंशनभोगी लाभान्वित होंगे।
Petrol Price Cut by Rs1.82/Litre, Diesel Hiked by 50 Paise पेट्रोल के दाम में 1.82 रुपये प्रति लीटर कटौती की गई है। पेट्रोल के दाम में इस महीने यह तीसरी कटौती है। लेकिन, डीजल का दाम 50 पैसे लीटर बढ़ा दिया गया। तेल कंपनियों के अनुसार नई कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।

Advertisement

Advertisement