आप यहां हैं : होम » बिज़नेस
Banks fear coal block cancellations may spike NPA pains हालांकि आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने कहा कि इस मुद्दे पर घबराना जल्दबाजी होगा। यदि सरकार समाधान लेकर आती है, तो इससे परिसंपत्तियां का परिचालन चालू रह सकेगा।
UP clears Metro to Greater Noida उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने नोएडा से ग्रेटर नोएडा और नोएडा सेक्टर-32 से सेक्टर-62 तक के रूट को हरी झंडी दे दी है। अब इस प्रोजेक्ट पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से एमओयू साइन होने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा।
India's food security concern at WTO needs solution: Narendra Modi विश्व व्यापार सरलीकरण के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ बातचीत में कहा कि विश्व व्यापार संगठन की बातचीत में भारत की खाद्य सुरक्षा संबंधी चिंताओं का समाधान निकाला जाना चाहिए।
US to help India develop three smart of India इलाहाबाद, अजमेर और विशाखापत्तनम में तीन स्मार्ट शहरों के विकास में अमेरिका, भारत की मदद करेगा। इसके साथ ही अमेरिका भारत के 500 शहरों में नागरिक समाज और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर स्वच्छ पेयजल और जलमल निकासी सुविधा प्रदान करने के लिए काम करेगा।
Come to India, It's a Win-Win Situation, PM Tells Business Leaders in US पांच दिन के अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकी व्यापार परिषद को संबोधित किया, जहां उन्होंने भारत की आर्थिक शक्ति का जिक्र करते हुए अमेरिकी व्यापारियों को भारत में निवेश का न्यौता दिया।
ईपीएफओ द्वारा संचालित पेंशन योजना के तहत आने वाले अंशधारकों को अब हर महीने न्यूनतम 1,000 रुपये पेंशन मिलेगी। सरकार ने इस कार्यक्रम की आज औपचारिक शुरुआत कर दी। सरकार की तरफ से इस योजना को क्रियान्वित करने के लिए 1,200 करोड़ रुपये दिए जाने का अनुमान है।
Petrol Price Cut by 65 Paise; Diesel Untouched तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम आज मध्यरात्रि से 54 पैसे लीटर (दिल्ली में वैट सहित 65 पैसे) घटा दिए हैं, लेकिन डीजल के दाम में पिछले पांच साल में पहली बार संभावित कटौती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लौटने तक रोक दिया गया है।
RBI keeps Repo rate, CRR unchanged रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India - आरबीआई) ने अपनी मौद्रिक नीति का ऐलान करते हुए एक बार फिर रेपो रेट तथा सीआरआर सहित किसी नीतिगत दर में कोई परिवर्तन नहीं किया है।
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुरुआती बढ़त को बनाए नहीं रख सका और 33 अंक की हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ। रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखे जाने के बाद बैंकिंग तथा रीयल्टी शेयरों में बिकवाली देखी गई।
टोयोटा अमेरिका बाजार से 6,90,000 ताकोमा पिकअप ट्रक वापस लेने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि सस्पेंशन प्रणाली में गड़बड़ी को दुरस्त करने के लिए वह यह कदम उठा रही है। इससे वाहन में आग लगने का खतरा होता है।

Advertisement

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया