आप यहां हैं : होम » बिज़नेस
Tremendous Positivity After Formation of Modi Government: Indian CEOs भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के सीईओ प्रतिनिधिमंडल ने वॉशिंगटन में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद देश में धारणा में काफी बदलाव हुआ है और सकारात्मकता का माहौल है।
Ours is not high-tax govt: Arun Jaitley वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कर की दरें नीचे रखकर वह निवेश के लिए बचत बढ़ाने और आर्थिक वृद्धि को पटरी पर लाने के लिए विनिर्माण क्षेत्र को प्रतिस्पर्धी बनाना चाहते हैं।
India Threatens to Derail WTO Deal, Prompts Angry US Rebuke भारत का सीधा नाम लिए बगैर अमेरिका ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अपनाए गए इस रुख पर शुक्रवार को घोर निराशा जताई कि भारत खाद्य सुरक्षा पर उसकी चिंताओं का निराकरण किए जाने तक व्यापार सुगमता समझौता (टीएफए) पर हस्ताक्षर नहीं करेगा।
सरकार ने रोजगार सृजन के लिए औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कम कर के ढांचे को बढ़ावा देने के साथ म्यूचुअल फंड उद्योग और कर दाताओं को कुछ राहत देने की घोषणा की।
Wait not long to get black money back: Arun Jaitley केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि सरकार विदेशी बैंकों में जमा भारतीयों के काले धन को वापस लाने के लिए तेजी से काम कर रही है।
Not a high-tax government: Arun Jaitley प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ऊंचे कर में विश्वास नहीं रखती है, क्योंकि इससे रोजगार बढ़ाने वाले निवेश रुकते हैं और उपभोक्ता बाजार से बाहर होते हैं।
India will not back WTO भारत ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के व्यापार सुगमता करार (टीएफए) पर अपने कड़े रुख पर कायम रहने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया।
प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 182.96 अंकों की गिरावट के साथ 26,088.89 पर और निफ्टी 40.15 अंकों की गिरावट के साथ 7,790.45 पर बंद हुआ।
Income Tax Department will also be opened on Saturday and Sunday आयकर के सभी दफ्तर शनिवार और रविवार को आयकर रिटर्न प्राप्त करने के लिये खुले रहेंगे। इन दिनों में भी कामकाज के सामान्य घंटों के दौरान कर रिटर्न स्वीकार किए जाएंगे।
India okays sale of 10 mn tonne of wheat in open market सरकार ने आज भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के भंडार से 1 करोड़ टन गेहूं की बिक्री खुले बाजार में करने को मंजूरी प्रदान की ताकि घरेलू आपूर्ति बढ़ाई जा सके और मूल्य पर नियंत्रण किया जा सके।

Advertisement

कुछ आईआईटी स्नातक अपने प्रोफेसरों से भी ज्यादा स्मार्ट हैं : वैज्ञानिक राव

युवा आईआईटी छात्रों की प्रतिभा की सराहना करते हुए प्रख्यात वैज्ञानिक सी एन आर राव ने शनिवार को कहा कि कुछ आईआईटी स्नातक तो अपने प्रोफेसरों से भी ज्यादा स्मार्ट हैं।

Advertisement