आप यहां हैं : होम » बिज़नेस
H1-B Visa: TCS Says Modi-Obama Bonhomie Yet to Reflect देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टीसीएस ने कहा है कि घरेलू आईटी कंपनियों को भारत-अमेरिका के बीच रिश्तों की बढ़ रही गर्माहट का लाभ अभी मिलना बाकी है। घरेलू आईटी कंपनियों के लिए अमेरिका सबसे बड़ा बाजार है और वे उस पर बहुत हद तक निर्भर हैं।
How China is Upsetting the Old Global Economic Order जबरदस्त ढांचागत सुविधाओं और एक वैश्विक मुद्रा के लिए अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ चीन 70 साल पुरानी उस वैश्विक अर्थव्यवस्था को बदलने की दिशा में है, जो अमेरिकी आर्थिक शक्ति के आधार पर बनी है।
Nokia Corporation Buys Alcatel-Lucent to Become Globally Competitive फिनलैंड की कंपनी नोकिया द्वारा अल्काटेल-ल्यूसेंट के अधिग्रहण से एक 28 अरब डॉलर यानी 1.75 लाख करोड़ रुपये के कारोबार की इकाई अस्तित्व में आएगी। एशिया-प्रशांत, जापान तथा भारत का इसमें योगदान 18 फीसदी का होगा।
IRCTC to provide insurance to luggage ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को और सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से आईआरसीटीसी ‘सामान बीमा’ की नई सेवा पेश करने की योजना बना रही है। इसके तहत ग्राहक को आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए ई-टिकट की बुकिंग पर सामान बीमा जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जाएगी।
Centre ends Sugar Development Council चीनी उद्योग के लिए विकास परिषद (डीसीएसआई) को खत्म कर दिया गया है। वर्ष 1954 में एक सांविधिक निकाय के तौर पर स्थापित डीसीएसआई, चीनी मिलें स्थापित करने का लाइसेंस देती थी, लेकिन चीनी क्षेत्र को नियंत्रण मुक्त एवं लाइसेंस व्यवस्था से मुक्त करने के बाद इसकी प्रासंगिकता खत्म हो गई।
Investment prospective in India is better than other BRIC countries: Survey भारत में निवेश का माहौल ब्रिक (ब्राजील, रूस, भारत, चीन) के अन्य देशों से बेहतर है। हालांकि, नियामकीय व कर प्रणाली से संबंधित चुनौतियां यहां तात्कालिक निवेश योजना को प्रभावित कर रही हैं। जर्मनी की कंपनियों के शीर्ष कार्यकारियों के एक सर्वेक्षण में यह बात कही गई है।
AC local in Mumbai to run from October this Year: Rail Miniser Suresh Prabhu रेलमंत्री सुरेश प्रभू ने शनिवार को मुंबई में कई योजनाओं की शुरुआत की, लेकिन सबसे अहम रहा अक्तूबर से पहले एसी लोकल चलाने का वायदा। मुंबई यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति और रेलमंत्री के बीच करार के साथ ही मुंबई विश्वविद्यालय में रेलवे की पढ़ाई का रास्ता साफ हो गया।
RBI makes new easy norms for opening bank accounts भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक क्षितिज कुमार सिंह ने कहा कि देश के अधिकाधिक लोगों का बैंक खाता खोलने के लिए आरबीआई ने मानकों को काफी शिथिल कर दिया है। अब कोई व्यक्ति बिना किसी परिचय पत्र अथवा निवास प्रमाण पत्र के भी सादे कागज पर घोषणा पत्र देकर किसी भी बैंक में अपना खाता खुलवा सकता है।
World bank praises Modi's Jan-Dhan Yojana विश्व बैंक के प्रमुख जिम योंग किम ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन धन योजना के तहत लाखों लोगों के बैंक खाते खोलने के असाधारण प्रयास की तारीफ की है।
Hinduja brothers win Asian Business Leader of the year award प्रवासी भारतीय उद्योगपति हिन्दुजा बंधुओं - एसपी हिन्दुजा और जीपी हिन्दुजा को 'बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर 2015' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Advertisement

 

Advertisement