ADVERTISEMENT

एयर इंडिया के अधिकारियों को क्रू होटलों में रहने का निर्देश, लग्जरी कैब का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे

विदेश यात्रा के दौरान सीएमडी के अलावा कोई अन्य अधिकारी पूरे समय के लिए टैक्सी किराये पर नहीं लेगा. यदि किसी अधिकारी को एक दिन में कई जगह जाना है, तो उसके इसके लिए पहले से लिखित मंजूरी लेनी होगी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:16 PM IST, 01 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

राष्ट्रीय एयरलाइंस एयर इंडिया ने अपने अधिकारियों के देश में यात्रा के दौरान लग्जरी कैब के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इसके अलावा अधिकारियों से कहा गया है कि यात्रा के दौरान वे सिर्फ क्रू होटलों में ठहरें. खर्च में कमी करने के इरादे से एयरलाइंस ने यह कदम उठाया है.

गत शनिवार को एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने कड़े शब्दों वाले सर्कुलर के जरिये अधिकारियों को चेताया कि यदि उन्होंने इन निर्देशों का उल्लंघन किया, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

लोहानी ने कहा, 'मैं लगातार बेवजह के खर्चों में कटौती पर जोर दे रहा हूं.' लोहानी ने कहा कि विदेश यात्रा के दौरान सीएमडी के अलावा कोई अन्य अधिकारी पूरे समय के लिए टैक्सी किराये पर नहीं लेगा. यदि किसी अधिकारी को एक दिन में कई जगह जाना है, तो उसके इसके लिए पहले से लिखित मंजूरी लेनी होगी. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एयरलाइन से सभी मोर्चों पर अपने प्रदर्शन में सुधार लाने को कहा है, जिसके बाद यह सर्कुलर जारी किया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT