ADVERTISEMENT

ऑडियो कंपनी बोस कॉरपोरेशन के संस्थापक अमर बोस का निधन

मैसाचुसेट्स स्थित ऑडियो प्रौद्योगिकी कंपनी बोस कॉरपोरेशन के संस्थापक और प्रमुख अमर बोस का निधन हो गया। वह 83 साल के थे। बोस ने एमआईटी में ही ध्वनि संबंधी शोध किया था और वह 40 साल तक संस्थान में शिक्षक भी रहे। उन्होंने 1964 में कंपनी की स्थापना की थी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:30 AM IST, 13 Jul 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मैसाचुसेट्स स्थित ऑडियो प्रौद्योगिकी कंपनी बोस कॉरपोरेशन के संस्थापक और प्रमुख अमर बोस का निधन हो गया। वह 83 साल के थे। बोस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष बॉब मरेस्का और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉली (एमआईटी) ने शुक्रवार को बोस के निधन की घोषणा की। हालांकि उनकी मौत की वजह नहीं बताई गई।

बोस ने एमआईटी में ही ध्वनि संबंधी शोध किया था और वह 40 साल तक संस्थान में शिक्षक भी रहे। उन्होंने 1964 में कंपनी की स्थापना की थी। बोस कंपनी का मुख्यालय, बोस्टन के उपनगर फ्रैमिंघम में स्थित है। कंपनी ऑडियो उपकरणों के लिए जानी जाती है।

बोस ने वर्ष 2011 में एमआईटी को नॉन वोटिंग शेयरों के रूप में अपनी कंपनी के बहुत सारे शेयर दे दिए थे, जिनसे प्राप्त होने वाला लाभांश, शिक्षा और शोध में इस्तेमाल किया जाता है। एमआईटी, कंपनी के प्रबंधन या संचालन में शामिल नहीं है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT