ADVERTISEMENT

बंबई शेयर बाजार चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में ला सकता है आईपीओ

रमुख शेयर बाजार बीएसई चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ला सकता है. बीएसई 141 साल पुराना है और उसके करीब 9,000 शेयरधारक हैं. उसे सेबी से इस साल मार्च में सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी04:37 AM IST, 26 Sep 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

प्रमुख शेयर बाजार बीएसई चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ला सकता है. मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा, "हमने विवरण पुस्तिका जमा कर दी है और अब तक हमें सेबी से स्पष्टीकरण के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है. ऐसे में हमें कोई बड़ी बाधा की आशंका नहीं है और अगले 60 से 70 दिनों में मंजूरी मिलने की उम्मीद है."

बीएसई सूचीबद्धता के बारे में सेबी के मौजूदा नियमन से परेशान नहीं है जो स्वयं-सूचीबद्धता (सेल्फ-लिस्टिंग) की अनुमति नहीं देता. उसने कहा कि एक दूसरे के यहां सूचीबद्धता (क्रास-लिस्टिंग) से पारदर्शिता मेंसुधार होगा.

सूत्रों ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद आईपीओ बाजार की स्थिति पर निर्भर करेगा. उसने कहा कि शेयर बिक्री जनवरी-मार्च में हो सकती है. पूरे आईपीओ में मौजूदा शेयरधारक बिक्री पेशकश के तहत पेशकश कर रहे हैं और बीएसई कोई नई इक्विटी पूंजी नहीं जुटा रहा है. बीएसई 141 साल पुराना है और उसके करीब 9,000 शेयरधारक हैं. उसे सेबी से इस साल मार्च में सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT