ADVERTISEMENT

सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 को पाने के सपनों पर लगा ग्रहण, लोगों के उत्साह से ठप हुई साइट

भारतीय कंपनी रिंगिंग बेल्स ने बुधवार को सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 से पर्दा उठाया। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने नेहरू पार्क में इस स्मार्टफोन को लांच किया। गुरुवार सुबह से जबसे इसकी बुकिंग शुरू होनी थी, वह नहीं हो पाई।
NDTV Profit हिंदीWritten by Rajeev Mishra
NDTV Profit हिंदी05:49 PM IST, 18 Feb 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय कंपनी रिंगिंग बेल्स ने बुधवार को सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 से पर्दा उठाया। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने नेहरू पार्क में इस स्मार्टफोन को लांच किया। गुरुवार सुबह से जबसे इसकी बुकिंग शुरू होनी थी, वह नहीं हो पाई। बुकिंग के समय कंपनी कह रही है कि यह फोन कम से कम चार महीने में डिलीवर होगा और शिपिंग चार्ज 40 रुपये होगा।

साइट पर नहीं हो पा रही बुकिंग
बुकिंग गुरुवार सुबह 6 बजे शुरू होनी थी, लेकिन शाम तक लाखों लोग कई बार प्रयास करने भी सफल नहीं हो पाए। साइट पर सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वहां पर बार-बार सारे भरे हुए कॉलम खाली हो जा रहे हैं और कई बार की मेहनत बेकार गई। वहीं कस्टमर केयर पर नंबर लगाने पर सारे नंबर बिजी चलते रहे। कंपनी के वेबसाइट पर कॉन्टेक्स अस पर मेल करने पर भी को जवाब नहीं आया। दोपहर बाद कंपनी ने वेबसाइट पर लोगों के उत्साह के लिए धन्यवाद देते हुए असुविधा के लिए माफी मांगी और बताया कि साइट पर करीब छह लाख हिट प्रति सेकंड आ रहे हैं सो साइट ठप हो गई है और लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने कहा है कि अगले 24 घंटों में साइट फिर चालू हो जाएगी और बुकिंग फिर चालू हो जाएगी।

कारण चाहे जो भी हो, इतने दिनों से प्रचार और लोगों में यह उम्मीद जगाने की सभी की जेब में अब 251 रुपये में स्मार्ट फोन होगा, अब मात्र दुष्प्रचार सा लग रहा है।
 

मेक इन इंडिया अभियान का परिणाम
पढ़ें फोन के बारे में
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT