ADVERTISEMENT

BSNL के लैंडलाइन फोन से रात में किसी भी नेटवर्क पर करें निशुल्क कॉल

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने लैंडलाइन फोन कारोबार को गति देने के इरादे से रात के समय फिक्स्ड फोन से मोबाइल फोन सहित किसी भी दूरसंचार नेटवर्क पर असीमित संख्या में मुफ्त कॉल करने की सुविधा देने की घोषणा की है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:23 PM IST, 23 Apr 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने लैंडलाइन फोन कारोबार को गति देने के इरादे से रात के समय फिक्स्ड फोन से मोबाइल फोन सहित किसी भी दूरसंचार नेटवर्क पर असीमित संख्या में मुफ्त कॉल करने की सुविधा देने की घोषणा की है। यह सुविधा एक मई से लागू होगी।

एक मई से शुरू हो रही इस योजना के तहत बीएसएनएल के फिक्स्ड लाइन से देश में कहीं भी मोबाइल फोन सहित किसी भी ऑपरेटर के नटवर्क पर रात में असीमित निशुल्क फोन कॉल की जा सकती हैं। बीएसएनएल ने एक बयान में कहा कि योजना रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक जारी रहेगी और इसमें सभी कनेक्शन शामिल होंगे।

कंपनी के अनुसार, ‘‘बीएसएनएल अपने लैंडलाइन फोन से सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लैंडलाइन फोन तथा मोबाइल फोन पर एक मई से असीमित निशुल्क फोन कॉल की सुविधा उपलब्ध करा रही है।’’ योजना के तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सभी प्रमुख लैंडलाइन सामान्य योजना, लैंडलाइन विशेष योजना के साथ-साथ प्रमुख कांबो (ब्रांडबैंड के साथ लैंडलाइन) योजना इसमें शामिल हैं।’’

दूरसंचार नियामक ट्राई के ताजा आंकड़ों के अनुसार लैंडलाइन बाजार में मजबूत स्थिति रखने वाली बीएसएनएल के ग्राहकों ने फरवरी में सर्वाधिक फिक्स्ड लाइन कटवाए। वहीं दूसरी तरफ एयरटेल सबसे लाभ में रही। फरवरी के अंत तक कंपनी के लैंडलाइन ग्राहकों की संख्या 1.66 करोड़ से अधिक थी।

फरवरी में 1,62,556 लैंडलाइन कनेक्शन कटने के बावजूद कंपनी 62.26 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ लैंडलाइन फोन क्षेत्र में मजबूत स्थिति में बनी हुई है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT