ADVERTISEMENT

नागर विमानन मंत्रालय ने विमान आयात के नियमों में ढील दी

विमान आयात के नियमों को उदार करते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने कहा है कि विमानन कंपनियों को अब इसके लिए शुरुआती मंजूरी सिर्फ नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से ही लेनी होगी।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी07:37 PM IST, 28 Nov 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विमान आयात के नियमों को उदार करते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने कहा है कि विमानन कंपनियों को अब इसके लिए शुरुआती मंजूरी सिर्फ नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से ही लेनी होगी। इस कदम से घरेलू विमानन कंपनियों के लिए मंजूरी की प्रक्रिया आसान हो सकेगी। ज्यादातर विमानन कंपनियां अपने बेड़े का विस्तार करने की तैयारी कर रही हैं।

अभी तक अनुसूचित और क्षेत्रीय अनुसूचित ऑपरेटरों को विमानों के आयात और अधिग्रहण के लिए मंत्रालय की मंजूरी लेनी होती है। अधिकारों का यह स्थानांतरण प्रक्रियाओं को सुगम करने के लिए किया गया है।

विमान आयात के लिए मंजूरी ढांचे में बदलाव को क्रियान्वित करने के लिए विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) तथा रिजर्व बैंक ने भी अपनी मौजूदा अधिसूचना और मास्टर सर्कुलर में संशोधन किया है। डीजीएफटी ने यह संशोधन 9 अक्टूबर को किया, रिजर्व बैंक ने इसमें बदलाव 26 नवंबर को किया।

NDTV Profit हिंदी
लेखकReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT