आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

बिहार में मांग से 2जी स्पेक्ट्रम की नीलामी का दूसरा दिन

 
email
email
नई दिल्ली: ी स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी का दूसरा दिन बुधवार सुबह 9:00 बजे शुरू हुआ। बिहार दूरसंचार सर्किल में स्पेक्ट्रम के लिए मांग बढ़ी है। दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने पूछे जाने पर कहा, हां, आठवां दौर प्रगति पर है।

सरकार प्रत्येक सर्किल में 1.25 मेगाहर्ट्ज वाले स्पेक्ट्रम के आठ ब्लॉकों की नीलामी कर रही है। सार्वजनिक किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पहले दिन यानी 12 नवंबर को आखिरी दौर में केवल बिहार सर्किल में स्पेक्ट्रम के लिए बोलियां लगाई गईं।

पांच दूरसंचार कंपनियों- भारती एयरटेल, वोडाफोन, टेलीनॉर प्रवर्तित टेलीविंग्स, वीडियोकॉन और आइडिया सेलुलर ने नीलामी में भागीदारी के लिए आवेदन किया था।

अखिल भारतीय स्तर पर 5 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के लिए 14,000 करोड़ रुपये का ऊंचा आधार मूल्य रखे जाने के चलते नीलामी के पहले दिन दूरसंचार कंपनियों की ओर से ठंडी प्रतिक्रिया मिली और दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक व राजस्थान के लिए स्पेक्ट्रम का कोई लिवाल सामने नहीं आया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement