ADVERTISEMENT

रात में पेट्रोल पंप बंद रखने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है सरकार

पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि सरकार पेट्रोलियम उत्पादों की मांग पर काबू पाने के लिए अनेक विकल्पों पर विचार कर रही है जिनमें रात में पेट्रोल पंप बंद रखना भी शामिल है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:54 AM IST, 02 Sep 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि सरकार पेट्रोलियम उत्पादों की मांग पर काबू पाने के लिए अनेक विकल्पों पर विचार कर रही है जिनमें रात में पेट्रोल पंप बंद रखना भी शामिल है। सरकार ने तेल आयात बिल में कटौती के प्रयासों के तहत इस बारे में सोचना शुरू किया है। वहीं प्रमुख विपक्षी दल ने उनके इस प्रस्ताव की तीखी आलोचना की है।

मोइली ने बताया, 'अनेक विकल्प तथा सुझावों पर चर्चा चल रही है। रात में पेट्रोल पंप बंद रखना भी उनमें से एक हैं लेकिन हमने कोई फैसला नहीं किया है। यह सिर्फ प्रस्ताव है।' पेट्रोलियम मंत्रालय ने ईंधन की मांग में तीन प्रतिशत कमी करने के लिए 16 सितंबर से ईंधन संरक्षण पहल शुरू करने की योजना बनाई है इससे अनुमानित 16,000 करोड़ रुपये या 2.5 अरब डॉलर के बराबर आयात खर्च में कमी हो सकती है।

सरकार चालू खाते के घाटे पर काबू पाने के लिए तेल सहित विभिन्न प्रकार के आयातों पर अंकुश लगाने के उपाय कर रही है।

मोइली ने कहा, 'रात में पेट्रोल पंप बंद रखना भी एक सुझाव है जो हमारे पास आया। हमने इसे अभी स्वीकार नहीं किया। यह मेरा विचार नहीं है।'

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT