ADVERTISEMENT

सरकार राजमार्ग, जहाजरानी क्षेत्र में करेगी 50 लाख रोजगार का सृजन : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इन क्षेत्रों में छह लाख करोड़ रुपये की विशाल परियोजनाएं शुरू करने की योजना है।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:40 PM IST, 09 Jul 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सरकार, राजमार्ग और जहाजरानी क्षेत्रों में कम से कम 50 लाख लोगों के लिए रोजगार सृजन करने को प्रतिबद्ध है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इन क्षेत्रों में छह लाख करोड़ रुपये की विशाल परियोजनाएं शुरू करने की योजना है।

गडकरी ने राजमार्ग उपकरण पर आयोजित सम्मेलन में कहा कि इसके अलावा सरकार भारत और श्रीलंका के बीच संपर्क प्रदान करने के लिए 22,000 करोड़ रुपये की परियोजना पर काम कर रही है, जिसके लिए एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने धन उपलब्ध कराने की इच्छा जताई है।

उन्होंने कहा, हमने सड़क क्षेत्र में पांच लाख करोड़ रुपये और जहाजरानी क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपये मूल्य के काम करने का निर्णय किया है। अगले पांच साल में हम देश में कम से कम 50 लाख युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल से दोनों ही क्षेत्रों में तेजी दिखनी शुरू हो गई है और नरेंद्र मोदी सरकार पहले ही एक लाख करोड़ रुपये मूल्य की परियोजनाओं का ठेका दे चुकी है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT