आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

IIM-इंदौर के छात्र को 34 लाख रुपये का सैलरी पैकेज

 
email
email
इंदौर: ंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) में विद्यार्थियों के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान देश में नियुक्ति के लिए इस बार सालाना पगार पैकेज की सबसे ऊंची पेशकश 34 लाख रुपये की रही।

आईआईएम-आई के प्रवक्ता ने संबंधित नियोक्ता के नाम का खुलासा किए बगैर बताया कि संस्थान के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) के वर्ष 2011-13 बैच के एक विद्यार्थी को भारत में नियुक्ति के लिए यह पेशकश की गई।

प्रवक्ता के मुताबिक इस बैच के 432 विद्यार्थी फाइनल प्लेसमेंट की प्रक्रिया में शामिल हुए, जिन्हें आईआईएम-आई की पढ़ाई से पहले औसतन 16 महीनों का कार्यानुभव हासिल था। नियोक्ताओं की ओर से इस बैच के विद्यार्थियों को औसतन 12.1 लाख रुपये के सालाना पगार पैकेज का प्रस्ताव दिया गया।

आईआईएम-आई में इस साल पढ़ाई पूरी कर चुके विद्यार्थियों को रोजगार देने में 142 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई। इनमें से 30 प्रतिशत नियोक्ता ऐसे थे, जिन्होंने पहली बार संस्थान की सीढ़ियां चढ़कर इन विद्यार्थियों को प्रबंधन के अलग-अलग पदों के लिए चयनित किया। इन पदों में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) और उपाध्यक्ष (सेल्स) सरीखे आला ओहदे शामिल हैं।

आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को नौकरी के सबसे ज्यादा 29 प्रतिशत प्रस्ताव सेल्स और मार्केटिंग के प्रबंधकीय पदों के लिए मिले। इन विद्यार्थियों को हासिल रोजगार प्रस्तावों में से 23 फीसदी का जुड़ाव कंसल्टिंग के क्षेत्र से है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement