ADVERTISEMENT

पिछले दरवाजे से तमिलनाडु में वॉलमार्ट को लाने का प्रयास चल रहा है : द्रमुक

संसद में एफडीआई पर मत-विभाजन में संप्रग सरकार का साथ देने वाले उसके महत्वपूर्ण घटक द्रमुक ने कहा कि वैश्विक खुदरा कारोबारी कंपनी वॉलमार्ट को तमिलनाडु में पिछले दरवाजे से लाने का प्रयास चल रहा है जबकि मुख्यमंत्री ने राज्य में बहुब्रांड खुदरा कारोबार में एफडीआई का विरोध किया था।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:44 PM IST, 13 Dec 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

संसद में एफडीआई पर मत-विभाजन में संप्रग सरकार का साथ देने वाले उसके महत्वपूर्ण घटक द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने गुरुवार को कहा कि वैश्विक खुदरा कारोबारी कंपनी वॉलमार्ट को तमिलनाडु में पिछले दरवाजे से लाने का प्रयास चल रहा है जबकि मुख्यमंत्री ने राज्य में बहुब्रांड खुदरा कारोबार में एफडीआई का विरोध किया था।

पार्टी प्रमुख एम करूणानिधि की अध्यक्षता में एक बैठक में द्रमुक की कार्यकारिणी ने कहा कि खबरें हैं कि वॉलमार्ट चेन्नई के समीप वानागरम में वाणिज्यिक परिसर लगाने तथा अन्ना नगर में विपणन कार्यालय स्थापित करने में जुटा है। अन्ना नगर जयललिता का अधिकार क्षेत्र है।

कार्यकारिणी ने एक प्रस्ताव पारित कर कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य में एफडीआई की इजाजत नहीं देगी जबकि खबर है कि यह कंपनी सस्ती दर पर राशन सामग्री दे रही है और उन्हें अपना सदस्य बना रही है। सरकार के लोग इन खबरों की सत्यता को लेकर कोई भी सूचना साझा नहीं कर रहे।’’

प्रस्ताव में कहा गया है, ‘‘कार्यकारिणी इस बात पर बल देती है कि सरकार मामले की जांच करे और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करे कि वॉलमार्ट तमिलनाडु में कदम नहीं रखे।’’ द्रमुक ने कहा कि उसने संप्रग सरकार का एफडीआई पर इसलिए समर्थन किया था ताकि केंद्र में स्थायित्व बनी रहे और सांप्रदायिक ताकतें दूर रहे जबकि कुछ लोग ऐसी धारणा बना रहे हैं कि द्रमुक ने एफडीआई का समर्थन किया था।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT